RCB vs PK

PB vs RCB: IPL 2024 में सोमवार को खेले गए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स (PB vs RCB) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. RCB के कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने टॉस जीत कर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया गया. पंजाब किंग्स के तरफ से 20 ओवर में 176 रन का सकोर खड़ा किया. जवाब में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 4 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया.

RCB के खिलाफ धवन की शनदार पारी, शशांक सिंह बने हीरो

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के कप्तान ने अच्छी शुरुआत तो दी लेकिन जॉनी बेयरस्टो कुछ खास शुरुआत नहीं दे सके. कप्तान शिखर धवन ने 37 गेंद में 45 रन बनाये. तो वही प्रभसिमरन सिंह ने 17 गेंद में 25 रन बनकर आउट हुए . वही पंजाब किंग्स के तरफ कोई बहुत बड़ा रन नहीं खड़ा कर सके. अंतिम ओवर में सबसे अहम् पारी शशांक सिंह ने खेली. उन्होंने 8 गेंद में 21 रन ठोके. इस तरह पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन का स्कोर किया.

गेंदबाजी की बात करे RCB के तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके बाद मैक्सवेल ने भी 2 विकेट चटकाए.

विराट ने बल्ले से मचाया कोहराम, रोमांचक मोड़ DK ने किया कमाल

लक्ष्य का पीछ करने उतरी RCB के तरफ से विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पारी की शुरात की. डू प्लेसिस ने जहाँ जलसी विकेट गंवा दिए तो वही  विराट कोहली ने जमकर कहर मचाया. विराट RCB के तरफ से हाईएस्ट स्कोरर रहे. किंग कोहली ने 49 गेंद में 11 चौका 1 छक्का की मदद से तेज तरार 77 रन ठोक डाले.

उसके बाद RCB के तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. हार की ओर जा रही RCB को दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर सहारा दिया. और प्रेशर वाले इस मैच में 10 गेंद में 28 रन ठोके जहाँ उन्होंने 3 चौका 2 छक्का लगाया. 12 गेंद में 23 रन को बहुत ही आसानी से 4 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी. पंजाब किंग्स के तरफ से हरप्रीत बरार और रबाडा ने 2-2 विकेट चटकाए.

ALSO READ:Hardik Pandya: जीता हुआ मैच में हार के बाद तिलमिलाये कप्तान हार्दिक पांड्या, खुद को नहीं इस खिलाड़ी को ठहराया हार का दोषी