Sunrisers hyderabad IPL AUCTION 2023

Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब बस कुछ समय ही बचा है. आईपीएल 2024 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी कर ली है. अब जैसे ही बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2024 के शुरुआत की डेट फाइनल करता है सभी टीमें मैदान में उतर जायेंगी. आईपीएल 2024 की कागज पर सबसे मजबूत टीम की बात करें तो काव्या मारन (Kavya Maran) की मालिकाना हक वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम सबसे मजबूत नजर आ रही है.

काव्या मारन (Kavya Maran) ने इस नीलामी में आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) विजेता टीम का हिस्सा रहे पैट कमिंस (Pat Cummins) और ट्रेविस हेड (Travis Head) को अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि अब काव्या मारन के लिए एक बुरी खबर आ रही है, टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले सकता है.

पैट कमिंस Sunrisers Hyderabad को दे सकते हैं धोखा

पैट कमिंस ने पिछले साल आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया था. पिछले साल आईपीएल 2023 में पैट कमिंस, कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2023 की वजह से आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

अब आईपीएल 2024 में पैट कमिंस ने मिनी ऑक्शन में अपना नाम एक बार फिर से रजिस्टर कराया था और उनके लिए केकेआर, आरसीबी और हैदराबाद में काफी भिडंत देखने को मिली, लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने उन्हें 20.50 करोड़ की भारी भरकम रकम के साथ अपनी टीम में शामिल कर लिया था. हालांकि अब एक बार फिर पैट कमिंस अपने देश की वजह से आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया को आईपीएल के पहले ही न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना हैं, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया के इसी टूर के चलते ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल 2024 सीजन में होने वाले शुरूआती कुछ मुक़ाबले मिस कर सकते हैं.

ALSO READ:भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, Rohit Sharma पर आईसीसी लगा सकती है बैन, दूसरे टेस्ट मैच में हिटमैन से हुई थी ये बड़ी गलती

एडेन मार्करम के बाद अब पैट कमिंस को कप्तानी सौंप सकती हैं काव्या मारन

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एडेन मार्करम के हाथो में थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था. टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से टीम की मालकिन काव्या मारन आईपीएल 2024 के लिए किसी और खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंप सकती हैं.

पैट कमिंस ने आईसीसी विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की और भारत को फाइनल में हराकर अपने देश को 6वीं बार विश्व विजेता बनाया. अब सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन उन्हें आईपीएल 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का कप्तान बना सकती हैं.

ALSO READ: “वो इस अवार्ड के लायक ही नहीं…” Mohammed Shami को अर्जुन अवार्ड मिलने पर भड़की हसीन जहां ने भारत सरकार को लगाई फटकार