team india playing xi for 4th t20i

Team India Predicted xi for 1st T20: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी से मोहाली के मैदान में होना है. अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई में 16 सदस्यीय भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की घोषणा की गई है. इस टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है, वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की भी वापसी हुई है.

अब 11 जनवरी को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत (Team India) की 11 सदस्यीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली के मैदान पर उतरेगी. आइए नजर डालते हैं किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में भारतीय टीम (Team India) उतरेगी.

ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं Team India के लिए पारी की शुरुआत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास पारी की शुरुआत करने के लिए 2 ऑप्शन हैं. एक तो यशस्वी जायसवाल और दूसरे ऑप्शन के तौर पर शुभमन गिल मौजूद हैं. रोहित शर्मा, भारतीय टीम के कप्तान हैं ऐसे में रोहित शर्मा का प्लेइंग 11 में खेलना तय है. रोहित शर्मा सिर्फ भारतीय टीम की कप्तानी ही नहीं करेंगे बल्कि वो पारी की शुरुआत भी करेंगे.

ऐसे में यस्शवी जायसवाल और शुभमन गिल में से कोई 1 कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. यशस्वी जायसवाल ने जब भी पारी की शुरुआत की है उन्होंने भारत को तेज शुरुआत दी है ऐसे में उम्मीद है कि वो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा मोहाली का ग्राउंड शुभमन गिल का होम ग्राउंड है ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें भी मौका दे सकती है.

इन खिलाड़ियों के जिम्मे होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है. कप्तान रोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजी का जिम्मा दे सकते हैं. अर्शदीप सिंह का साथ आवेश खान और मुकेश कुमार देते हुए दिखाई देंगे.

वहीं बात अगर स्पिनर की करें तो स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई में से किसी एक को मौका मिल सकता है. वहीं, अक्षर पटेल दूसरे स्पिनर के साथ आलराउंडर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

पहले टी20 के लिए Team India की सम्भावित 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: Sunrisers Hyderabad को 20.5 करोड़ का चुना लगा गया ये खिलाड़ी, आईपीएल 2024 से नाम ले सकता है वापस