PAKISTAN DRESSING ROOM MEETINGS

आज भारतीय टीम का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम के साथ होना है. जहां भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करते नजर आयेंगे वहीं पाकिस्तान टीम की कमान बाबर आजम के हाथो में होगी. भारत और पाकिस्तान हमेशा से ही एक दूसरे को नीचा दिखाने की फिराक में होते हैं.

हालांकि जब भी भारतीय टीम या पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बयान आते हैं, तो उनमे काफी समानता होती है. दोनों ही टीम के खिलाड़ी अक्सर यही कहते हैं कि हम इस मैच को बाकी देशों की तरह ही लेते हैं. हमारे उपर भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कोई दबाव नहीं होता है, लेकिन स्थिति इसके बिलकुल अलग होती है.

वसीम अकरम ने बताया था क्या होती है मैच से पहले चर्चा

वसीम अकरम ने एक बार एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है, तो उस समय मैच से ठीक पहले पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में क्या चर्चा होती है.

वसीम अकरम ने कहा था कि

” जब वह खेलते थे तो 10 मिनट की मीटिंग में 9 मिनट सिर्फ सचिन तेंदुलकर के बारे में ही बात होती थी.”

अब तो दिग्गज बल्लेबाजों की है भरमार

एशिया कप के दौरान हमने देखा था कि कैसे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी, उसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए आए थे और दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक लगाया था.

पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण भले ही पूरी दुनिया में मजबूत है, लेकिन पाकिस्तान की टीम के भारतीय टीम के सामने हमेशा हाथ पैर फूलने लगते हैं. भारतीय दिग्गज बल्लेबाज पाकिस्तान की विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण को बहुत ही आसानी से खेलती है. ऐसे में लाजमी है कि आज भी पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में यही चर्चा होती है कि भारतीय बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से कैसे रोका जाए.

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले चमकी यशस्वी जायसवाल की किस्मत, शुभमन गिल की जगह टीम इंडिया से बुलावा!

Published on October 14, 2023 12:37 pm