NASEER HUSSAIN ON TEAM INDIA

टी20 वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है, लेकिन उससे जुड़ी बाते आज भी चर्चा में बनी हुई हैं। इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद कई लोग भारत और पाकिस्तान की बैटिंग को कंपेयर करते नजर आए हैं। 

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय बल्लेबाजी की आलोचना की थी। हालांकि नासिर हुसैन ने पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की आलोचना नहीं की थी और इसे लेकर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। 

नासिर हुसैन ने दिया ट्रोलर्स को जवाब

नासिर हुसैन ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए बताया कि भारत और पाकिस्तान की बैटिंग यूनिट में बहुत बड़ा फर्क है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी ओपनर्स का टॉप ऑर्डर में डिफेंसिव अप्रोच से खेलना मजबूरी है, क्योंकि पाकिस्तान के पास मिडल ऑर्डर में मैच का रुख पलटने वाले सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज़ नहीं हैं।

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

“पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी में गहराई नहीं है जैसा कि हमने फाइनल में आखिरी कुछ ओवरों में देखा। उनके पास सूर्यकुमार यादव या हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नहीं हैं। वे मैदान में जाते हैं और तूफान मचाना शुरू कर देते हैं।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि,

“पाकिस्तान एक बड़ा टोटल नहीं खड़ा कर सकता, क्योंकि उनके पास दुनिया का सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। भारत के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है।”

ALSO READ: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन जीता सकता है भारत को धोनी के बाद आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी

खूब चला था सूर्यकुमार यादव का बल्ला

टी20 विश्व कप 2022 में सूर्यकुमार यादव भारत के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे। सिर्फ यही नहीं, सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में उनका बैटिंग स्ट्राइक रेट भी सबसे ज्यादा रहा था। 

कई बार भारत ने मैच में जब धीमी शुरुआत की थी तो बाद में सूर्यकुमार की बल्लेबाज़ी के कारण ही भारत ने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। जबकि सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारत धीमी शुरुआत के चलते फंस गया था। ऐसे में हार्दिक ने 33 गेंदों में 63 रन की पारी खेल टीम को 168 रन तक पहुंचाया था। 

ALSO READ:रविंद्र जडेजा की CSK में वापसी के बाद अब सुरेश रैना की इस भूमिका में हो चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी