SANJU SAMSON

संजू सैमसन: शुक्रवार यानी 18 नवंबर से वेलिंगटन में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ  टी20 सीरीज (IND vs NZ) का पहला मैच खेलेगी। इस मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजी यूनिट जमकर तैयारियां करती नजर आई है। 

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, इशान किशन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और दीपक हुड्डा गुरुवार को बड़े हिट लगाने का अभ्यास करते हुए दिखे। 

वायरल हो रहा संजू सैमसन का नो लुक सिक्स

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है। वहीं, इस बीच, बीसीसीआई ने भारत के नेट सेशन का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें ये सभी बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने की प्रैक्टिस कर रहे हैं, जिससे यह संकेत मिल रहे हैं कि आगामी टी20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाज काफी विस्फोटक पारी खेलते दिख सकते हैं। 

ऐसे में सभी की नजर संजू सैमसन पर आकर टिक जा रही है, जिन्होंने नेट्स पर एक के बाद एक बड़े शॉट्स खेलकर ये बता दिया कि वो अच्छी लय में हैं। साथ ही, बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान संजू सैमसन का एक शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। संजू सैमसन ने बल्लेबाजी करते हुए एक ‘नो-लुक सिक्स’ जड़ा जो चर्चे में है। 

टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी जगह पक्का करने का उनके पास सुनहरा मौका है। इसी बीच, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगह इस सीरीज के लिए कार्यवाहक कोच की भूमिका में नजर आने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने संवाददाताओं से कहा,

“टी20 प्रारूप में आपको उस स्वतंत्रता के साथ निडर रवैये से खेलने की आवश्यकता होती है। साथ ही स्थिति का आंकलन करना और टीम की जरूरतों को पूरा करने के लिए सावधानी से भी खेलना महत्वपूर्ण है।”

ALSO READ: रविंद्र जडेजा की CSK में वापसी के बाद अब सुरेश रैना की इस भूमिका में हो चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी

उन्होंने आगे कहा, 

“टी20 क्रिकेट में यह पहले ही साबित हो चुका है कि बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाजों की अधिक संख्या बल्लेबाजी में गहराई जोड़ती है और इससे बल्लेबाजों को बाहर जाकर खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी मिलती है। यह प्रारूप की जरूरत है और मुझे यकीन है कि अधिक से अधिक टीमें अपनी चयन प्रक्रिया में इसे शामिल करने की कोशिश करेंगी।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर और उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

ALSO READ: IPL 2023: मयंक अग्रवाल को रिलीज करने के बाद पंजाब किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल

Published on November 18, 2022 12:35 am