PAKISTAN CRICKET TEAM ICC WORLD CUP 2023

अगस्त महीने से एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत होगी जिसके बाद इस साल के अंत में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन होना है. देखा जाए तो अगस्त महीने से ही क्रिकेट का जोरदार तड़का लगने वाला है, जो इस साल के अंत में जाकर खत्म होगा. अब एशिया कप से लेकर वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से तैयार है.

टीम के नवनियुक्त डायरेक्टर मिकी आर्थर ने बताया है कि इन बड़े टूर्नामेंट में किन-किन खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जा सकता है.

Asia Cup और World Cup के लिए तैयार है टीम

मिकी आर्थर इससे पहले पाकिस्तान के कोच की पद की जिम्मेदारी निभा चुके हैं, जहां उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि

“हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए जो टीम चुनी थी ये वही टीम है जो इस साल के अंत में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) खेलने वाले हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने फिटनेस के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे पर इन दोनों टूर्नामेंट में वो नजर आएंगे.”

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है.

इन खिलाड़ियों को लेकर कहीं ये बात

मिकी आर्थर ने बताया कि

“न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए हमारे पास 20 खिलाड़ी थे, लेकिन आने वाली टूर्नामेंट के लिए हमें खिलाड़ियों की संख्या 15 करने की जरूरत है. प्लेयर में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. मैं नहीं चाहता कि प्लेयर टीम से बाहर होने का असुरक्षा का भय लेकर खेलें.”

इस वक्त देखा जाए तो मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और उमर अकमल जैसे खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं.

इस बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि

“इस ग्रुप के कुछ प्लेयर ने हाल ही में अच्छा परफॉर्म किया है.”

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम के मैचों के आयोजन स्थल को लेकर उन्होंने कहा कि

“किसी भी आयोजन स्थल को लेकर हमें एतराज नहीं है. हमारी टीम किसी भी टीम को कहीं भी हराने का दम रखती है.”

ALSO READ: IND vs WI 1st Test LIVE Streaming: भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच की टाइमिंग आई सामने, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री लाइव

Published on July 12, 2023 8:53 am