Collage Maker 20 Jul 2023 12 08 PM 9015 compressed

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्‍तान ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में 4 विकेट से हरा दिया है. अंतिम पारी में पाकिस्‍तान को 131 रन का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में पाकिस्‍तान ने 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. पाकिस्तान के तरफ से पहले पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज सऊद शकील को मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

पाकिस्तान ने ऐसे प्राप्त किया लक्ष्य

131 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक सिर्फ 8 रन बनाकर प्रभात जयसूर्या के शिकार हो गए. इसके तुरंत बाद शान मसूद और नोमान अली भी जल्दी ही चलते बने. कप्तान बाबर आजम भी सिर्फ 24 रन बनाकर प्रभात जयसूर्या के शिकार बन गए. एक वक्त पाकिस्तान का स्कोर 73 पर 3 था और यहां से मैच किसी भी तरफ जा सकता था. लेकिन सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने नाबाद 50 रन और सऊद शकील के 30 रन ने पाकिस्तान को यह लक्ष्य 4 विकेट शेष रहते पूरा कर लिया. इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सूची में पाकिस्तान 100 प्रतिशत अंक के साथ भारत के साथ शीर्ष पर आ गया है.

यहां समझिए मैच की समरी

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच श्रीलंका के गाॅल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. इस टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले पारी में धनंजय डी सिल्वा के शतक से श्रीलंका ने स्कोरबोर्ड पर 312 रन का टोटल लगाया. वही पहली पारी में पाकिस्‍तान के तरफ से युवा बल्लेबाज सऊद शकील ने दोहन शतक जमा दिया और पाकिस्तान को 100 प्लस रन की बढ़त दिला दी. दूसरे पारी में श्रीलंकाई टीम ने एक बार फिर धनंजय डी सिल्वा के 82 रन की मदद से 279 रन बनाए और पाकिस्तान को 131 रन का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर पाकिस्तान ने हासिल कर लिया और दो मैचो की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना लिया.

ALSO READ:IND vs BAN: W,W,W,W जेमिमा ने मचाया कहर, बांग्लादेश को 108 रन से टीम इंडिया ने चटाई धूल, हार के बाद धमाकेदार वापसी

Published on July 20, 2023 12:04 pm