Placeholder canvas

IND vs BAN: W,W,W,W जेमिमा ने मचाया कहर, बांग्लादेश को 108 रन से टीम इंडिया ने चटाई धूल, हार के बाद धमाकेदार वापसी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम (IND W vs BAN W) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. दरअसल दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 108 रन से बांग्लादेश को धूल चटाई है. दरअसल पहला मुकाबला टीम इंडिया 40 रन से हार गई थी, पर इस सीरीज में भारत ने शानदार तरीके से वापसी की है. इस वक्त 1-1 की बराबरी कर ली है. इस मुकाबले में जेमिमा रोड्रिगेज और हरमनप्रीत कौर की अर्धशतकीय पारी ने बांग्लादेश को पूरी तरह कमजोर कर दिया, जिस कारण यह मुकाबला भारत के पक्ष में रहा.

इस खिलाड़ी का चला जादू

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम (IND W vs BAN W) के बीच हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन का बड़ा स्कोर बांग्लादेश के सामने खड़ा किया, जहां बांग्लादेश की टीम 35.1 ओवर में ही 120 रन बनाकर चलती बनी. बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद जेमिमा रोड्रिगेज गेंदबाजी में भी जमकर चमकी. उन्होंने 3 ओवर में 4 विकेट हासिल किए.

बांग्लादेश के लिए फरगाना हक और रितु मंडल दो ऐसी बल्लेबाज थी जिन्होंने क्रीज पर टिककर रन बनाए पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई. फरगाना ने 47 और रितु ने 27 रन बनाए. वहीं दूसरी ओर भारतीय पारी के दौरान हरमनप्रीत कौर 52 रन, जेमिमा रोड्रिगेज 86 रन और स्मृति मंधाना ने 36 रन बनाए.

रोचक रहा दूसरा मुकाबला

आपको बता दें कि बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ भारतीय महिला टीम (IND W vs BAN W) की टॉप ऑर्डर ने इस मुकाबले में जिस तरह से कमाल दिखाया है, अगर यही कमाल तीसरे वनडे मैच में रहा तो फिर भारत इस सीरीज पर कब्जा करने में सफल रहेगा. आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज की आतिशी पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 228 रन बना दिए थे. वहीं बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए नाहिदा अख्तर ने दो विकेट हासिल किए.

Read More :बेटी जीवा के बाद महेंद्र सिंह धोनी के घर आया एक और नन्हा मेहमान, ख़ुशी से झूम उठी पूर फैमिली, बांटी गयी मिठाइयाँ