danish kaneria on micky arthur

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच सोमवार को वनडे विश्व कप 2023 का 22वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधियों को 283 रनों का लक्ष्य थमाया था।

इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 1 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। अफगानिस्तान की इस जीत ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को कांटो भरा कर दिया है।

पूर्व क्रिकेटर ने खारिज की बाबर आजम की रणनीति

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए मुकाबले में अफगानी खिलाड़ियों ने आक्रामक प्रदर्शन किया। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम चार स्पिनर्स के साथ उतरी थी। लेकिन बाबर की सेना में सिर्फ 2 स्पिनर्स ही शामिल थे। इसपर दानिश कनेरिया ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कप्तान की रणनीति को सिरे से खारिज कर दिया।

कनेरिया ने कहा कि,

“पाकिस्तान टीम ने पहली गलती पहले बैटिंग करने की कर ली। वह सबसे बड़ी गलती थी। आज आपको अपनी रणनीति बदलनी थी। आपने घिसी पिटी रणनीति अपनाई। पर्चे पर लिखा कि एक तरफ से शाहीन अफरीदी करेगा, दूसरी तरफ से हसन अली करेगा, फिर मैं हारिस राउफ को ले आउंगा और फिर शादाब और उसामा करेंगे। अरे भाई कहानी चेंज हो गई है। कहानी में बदलाव करो।”

मिकी ऑर्थर के फैसले पर भड़के कनेरिया

इस दौरान दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान टीम के डॉयरेक्टर मिकी ऑर्थर को भी लताड़ लगाई। उन्होंने पहले बल्लेबाजी के फैसले पर सवाल खड़े किए।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“मिकी आर्थर साहब आप क्या कर रहो हो? पाकिस्तान की टीम इंडिया में खेल रही है, थोड़ी सी तो अक्ल रखो। थोड़ा सा सेंस तो रखो। आपने टॉस जीतकर बैटिंग करवा दी और फिर नया बॉल आप फास बॉलर्स से करा रहे हो। पता है कि पेसर स्ट्रगल कर रहे हैं। अफगानिस्तान के जो ओपनर हैं, वो पेस बॉलिंग को अच्छी तरह खेलते हैं। गुरबाज और जादरान ने कमाल की बल्लेबाजी की। पाकिस्तान के जो पेस बॉलर हैं, नए गेंद से विकेट नहीं निकाल पा रहे।”

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना मुश्किल

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए मैच में अब्दुल्ला शफीक ने 58, बाबर आजम ने 74, शादाब और इफ्तिखार ने 40-40 रनों की पारी खेलकर 7 विकेट खोकर 282 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 8 विकेट से लक्ष्य हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान की तीसरी हार थी।

अब तक टीम ने 5 मुकाबले खेले हैं। विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अगले चार मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

ALSO READ: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले आई बुरी खबर, हार्दिक पंड्या के बाद ये गेंदबाज भी चोटिल होकर हुआ बाहर