IFTIKHAR TALKING TO GHOST

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच सोमवार को वनडे विश्व कप 2023 का 22वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधियों को 283 रनों का लक्ष्य थमाया था।

इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 1 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। अफगानिस्तान की इस जीत ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को कांटो भरा कर दिया है।

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गया ये मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई। अब इस मैच से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इनमें अफगानिस्तानी फैंस और खिलाड़ियों को जीत का जश्न मनाते देखा जा रहा है। इन्हीं में से एक वीडियो पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद का है। उन्हें मैच के दौरान भूतों से बात करते देखा जा रहा है।

भूतों से बात करते दिखे इफ्तिखार!

दरअसल, ये वीडियो 25वें ओवर का है। जब अफगानिस्तान की टीम 1 विकेट खोकर 152 रन बना चुकी थी। अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अच्छी पकड़ बनाई हुई थी। पाकिस्तानी खिलाड़ियों के चेहरे पर टेंशन साफ झलक रही थी। तभी शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान आपस में बात कर रहे थे।

इस दौरान उनके पीछे खड़े इफ्तिखार अहमद को भी रिस्पॉन्स करते देखा गया। उनके हाव-भाव को देखकर लग रहा था मानो वह किसी गंभीर चर्चा में व्यस्त हों। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वहां कोई नहीं था। वे अकेले में ही चर्चा कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर इफ्तिखार अहमद का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें अकेले में गहरी चर्चा करते देखा जा रहा है। फैंस भी ये वीडियो देखकर हैरान हैं कि आखिरी ‘चाचा’ किससे बात कर रहे हैं! वहीं, कुछ यूजर्स ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इफ्तिखार भूतों से सलाह-मशवरा कर रहे हैं।

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना मुश्किल

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए मैच में अब्दुल्ला शफीक ने 58, बाबर आजम ने 74, शादाब और इफ्तिखार ने 40-40 रनों की पारी खेलकर 7 विकेट खोकर 282 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 8 विकेट से लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान की तीसरी हार थी। अब तक टीम ने 5 मुकाबले खेले हैं। विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अगले चार मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

ALSO READ: PAK vs AFG: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद दानिश कनेरिया ने लगाई मिकी ऑर्थर को लताड़, कहा- ‘थोड़ी अक्ल रख..’