OMAN CRICKET TEAM FOR T20 WC 2024

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 अक्टूबर नवंबर के महीने में भारत में ही खेला जाएगा। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के जरिए आठ टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं मेजबान टीम भारत को भी वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है। जहां एक तरफ इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी देश अपनी अपनी टीम की घोषणा कर रहे हैं, तो वहीं सी बीच ओमान टीम ने भी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। किन खिलाड़ियों को मिली है जगह आइए जानते हैं।

इस खिलाड़ी के हाथ में होगी टीम की कप्तानी

ओमान क्रिकेट टीम ने अपने अनुभवी क्रिकेटर जीशान मकसूद को अगले महीने होने वाले आईसीसी मैच क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में ओमान क्रिकेट की कप्तानी सौंपी है, जबकि एईब इलियास को 10 टीमों के टूर्नामेंट के लिए उप कप्तान नियुक्त किया है। हालांकि इसमें अनुभवी खिलाड़ी जितेंद्र सिंह को भी मौका मिला है।

टीम का मजबूत मिडिल ऑर्डर

बात अगर बात टीम के मिडिल ऑर्डर की करें तो नंबर 3 पर जितेंद्र सिंह नंबर चार पर कश्यप प्रजापति को मौका दिया है. नंबर पांच पर शोएब खान नंबर 6 पर मोहम्मद नदीम खेलते हुए नजर आएंगे।

जबकि अगर बात टीम में विकेटकीपर की करें तो नदीम खुशी, सूरज कुमार, अदील शरीफ टीम में शामिल हैं, वहीं दो अन्य अनकैप्ड में स्पिनर समर श्रीवास्तव और ऑलराउंडर रफीउल्लाह शामिल किए गए हैं।

कुछ ऐसा है गेंदबाजी क्रम

क्रिकेट टीम में बिलाल खान और कलीमुल्लाह के नेतृत्व वाले गेंदबाजी आक्रमण के साथ टीम काफी ज्यादा अच्छी और मजबूत दिखाई देती है।

हालांकि इसमेंफ़याज़ बट्ट, जय ओडेरा, को भी जगह दी गई है। लेकिन इन सबके बीच में दिलचस्प बात यह है कि ओमान की एक क्रिकेट टीम आधे भारतीय और आधे पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भरी हुई है

ओमान टीम

जीशान मकसूद (कप्तान), एईब इलियास (उपकप्तान), जतिंदर सिंह, कश्यप प्रजापति, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, संदीप गौड़, आयन खान, सूरज कुमार, अदील सफिक, नसीम खुसी, बिलाल खान, कलेमुल्लाह, फ़याज़ बट्ट, जय ओडेरा, समय श्रीवास्तव, रफ़ीउल्लाह

ALSO READ: WTC FINAL इस खिलाड़ी के लिए साबित होगा करियर का आख्रिरी मैच, मैच खत्म होते तुरंत करना होगा संन्यास का ऐलान!

Published on June 3, 2023 8:37 am