afridi and irfan pathan

इरफान पठान: टीम इंडिया के गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से गायब हैं। लगातार अनफिट होने के बाद उनकी वापसी मैदान में कब होगी यह कोई नहीं जानता। जसप्रीत बुमराह ने चोटिल होने की वजह से एशिया कप T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट का भी हिस्सा नहीं थे।

बीसीसीआई ने काफी हद तक जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर भरोसा जताया था, लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक गेंदबाज के बारें में बताएंगे जो पाकिस्तान के तेज और खतरनाक गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी से भी खतरनाक है और अगर इस गेंदबाज को टीम इंडिया में मौका मिला तो भारतीय टीम का विश्व कप 2023 जीतना तय है।

यह खिलाड़ी खा सकता है बुमराह की जगह

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह उमरान मलिक की तरह जम्मू कश्मीर से आते हैं। 22 साल का ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि वसीम बशीम हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

बता दें कि वसीम बशीर अंडर 15 टीम का भी हिस्सा हैं, इस खिलाड़ी के पास भी उमरान मलिक की तरह ही 150 किमी की रफ्तार से तेज गेंदबाज देखने की शानदार क्षमता मौजूद है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

दरअसल कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर एक खिलाड़ी के गेंदबाजी का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था। जिसकी वजह से यह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरीके से वसीम अपनी कहर बरसाती हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों को मैदान में टिकने नहीं दे रहे हैं। उनकी गेंदबाजी को देखकर यही लग रहा है कि जल्दी भारतीय टीम को एक और स्पीड का सौदागर मिलने वाला है।

इरफान पठान भी कर चुके हैं खिलाड़ी की मदद

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान वसीम बशीर की तेज गेंदबाजी को दिखाने के लिए काफी मदद कर चुके हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने उमरान मलिक पर भी काफी काम किया है और उन्हें तेज गेंदबाजी के काफी गुण सिखाएं हैं।

वसीम के मेंटर भी इरफान पठान ही हैं, जिस तरीके से वह गेंदबाजी करते हैं उसको देखकर यही लगता है कि वह जल्द आगामी आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते हुए दिखाई देंगे, इरफान पठान ने इस गेंदबाज के हुनर को ऐसे निखारा है कि अगर इस खिलाड़ी को भारत के लिए मौका मिला तो ये भारत को विश्व कप ट्रॉफी दिला सकता है।

ALSO READ: WTC FINAL इस खिलाड़ी के लिए साबित होगा करियर का आख्रिरी मैच, मैच खत्म होते तुरंत करना होगा संन्यास का ऐलान!