Placeholder canvas

ODI WORLD CUP 2023 में बाहर हो सकता है श्रीलंका! न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को बुरी तरह से हराकर दिया बड़ा झटका

इस समय श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहां टीम टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय सीरीज़ खेल रही है। लेकिन टीम का प्रदर्शन अब भी टेस्ट वाला ही जारी है। टीम को टेस्ट मैच की तरह अब भी अपनी पहली जीत की तलाश जारी है। टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में 198 रनों से हार मिली। इस हार के बाद टीम के लिए इस साल होने वाले विश्व कप में जगह पर खतरा मंडरा रहा।

8 टीमें पहले ही कर चुकी है क्वालीफाई

इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए 8 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। इनमें मेजबान देश भारत सहित इंग्लैंड, आॅस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश की टीमें क्वालीफाई कर चुकी है। अब टूर्नामेंट में महज दो टीमों की जगह बची है। जो विश्व कप क्वालीफिकेशन के बाद भरी जाएगी।

यदि श्रीलंका की टीम को सीधे विश्व कप में क्वालीफाई करना है तो टीम को यह सीरीज़ जीतनी होगी साथ ही दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड की सीरीज़ में उम्मीद करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम हार जाए यदि ऐसा होता है तो श्रीलंका की टीम सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम को क्वालीफिकेशन राउंड से गुजरना होगा।

ALSO READ:PAK vs AFG: अफगानिस्तान के सामने पाकिस्तान ने मात्र 92 रनों पर टेके घुटने पर भड़के कप्तान शादाब खान, इन्हें माना शर्मनाक हार का जिम्मेदार

पहले वनडे मैच में मिली करारी हार

न्यूजीलैंड की टीम को पहले वनडे मैच में करारी हार का सामना पड़ा। पहले वन-डे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 274 रन बनाए। टीम की ओर से फिन एलन ने अर्धशतक लगाया और शानदार 51 रन बनाए। वही श्रीलंका की ओर से चामिका करूणारत्ने ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

जबाव में श्रीलंका की टीम हेनरी शिप्ले के आगे संघर्ष करती हुई नजर आयी। श्रीलंका की पूरी टीम महज 76 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से एंजोलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 18 रन बनाए। उनके अलावा टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी नहीं छू सका। न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी शिप्ले ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए जबकि डिरेल मिचेल और ब्लेयर टिकनर ने 2-2 विकेट हासिल किए।