शिखर धवन इंटरव्यू

भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन काफी लंबे समय बाद मैदान पर लौटने को तैयार है। वह आगामी आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वें पहली बार पंजाब की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस आईपीएल सीजन के पहले उन्होंने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू दिया। जहां उन्होंने कई चीजों को लेकर बात की।

शुभमन गिल की जमकर तारीफ

शिखर धवन ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में भारत के उभरते युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की जमकर तारीफ की। उन्होंने ने कहा,

‘करियर में किसी टीम को लीड करना बड़ी बात होती है। मैंने किसी स्टेज पर 3-4 टीमों को लीड किया, जो बड़ी बात है। हरेक के करियर में यह नेचुरल बात होती है। हर प्लेयर के करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। पिछले एक-दो साल से मैं एक ही फॉर्मेट खेल रहा था। वहीं शुभमन दो फॉर्मेट खेल रहा था, काफी अच्छा कर रहा है और मैं उसके लिए काफी खुश हूं।’

धवन ने अपनी जगह एकदिवसीय टीम में शुभमन गिल को मौका मिलने पर भी बात की। जिसको लेकर उन्होंने कहा,

‘ शुभमन गिल ज्यादा अच्छा खेल रहे हैं, इसलिए उनकी एंट्री ओडीआई में हुई। मैं बहुत खुश हूं कि इस मोड़ पर पंजाब किंग्स को लीड करने जा रहा इस सीरीज को छोड़ दें तो सूर्या ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है। फास्ट बॉलिंग ट्रैक हो या स्पिनिंग ट्रैक, खेलना आसान नहीं होता है। धवन ने कहा कि यदि वह खुद सेलेक्टर होते तो वह अपनी जगह जरूर शुभमन गिल को मौका देता।’

ईशान किशन के दोहरे शतक से डर गया

शुभमन गिल के अलावा शिखर धवन ने इंटरव्यू में अपने दोस्त और टीम के कप्तान रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की। जब रोहित कप्तान बने तो उन्होंने काफी बैक किया। रोहित ने कहा कि आप यदि अच्छा करेंगे तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। जब शुभमन को चयनकर्ताओं ने बैक किया तो उसने धमाकेदार प्रदर्शन किया।

शिखर धवन ने ईशान किशन के दोहरे शतक पर भी बात की। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ 200 रन बना दिए थे, ईशान का 200 बहुत बड़ा था और तब मुझे लगा कि बाहर हो सकता हूं। रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझे काफी बैक किया, मैं उनका एवं सेलेक्टर्स का शुक्रिया अदा करता हूं।

ALSO READ:IPL 2023 में ये हैं सभी 10 टीमों के कप्तान और उनकी सैलरी, 1 तो मात्र 2.60 करोड़ में संभाल रहा टीम की कमान