रोहित शर्मा

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी टूर्नामेंट को लेकर जारी तैयारियों पर चर्चा की।

सभी टीमें सर्वश्रेष्ठ हैं…

बता दें कि अगले महीने से शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है।

माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टाइटल जीतने में कामयाब होगी। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर चर्चा की है। उन्होंने बताया कि सभी टीमें सर्वश्रेष्ठ हैं। कोई भी ट्रॉफी पर कब्जा जमा सकता है।

हिटमैन ने कहा कि,

“वनडे विश्व कप किसी को भी जीतना है। सभी टीमें मजबूत हैं, हर कोई अपना ए-गेम लेकर आएगा, इसलिए हमें भी हर पल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और यही मेरा लक्ष्य होगा।”

ये खिलाड़ी है रोहित शर्मा का पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर

इस दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ने अपने पसंदीदा ओपनिंग बैटर का चुनाव किया। रोहित ने शिखर धवन को अपना अच्छा दोस्त बताया। मालूम हो कि आगामी विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

उन्हें एशिया कप स्क्वॉड में भी नहीं शामिल किया गया। धवन ने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर में मैच खेला था। तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

कप्तान ने कहा कि,

“शिखर धवन और मेरी मैदान के अंदर और बाहर बहुत गहरी दोस्ती थी। हमने कई वर्षों तक एक साथ खेला है और यह एक ऐसी साझेदारी है जिसका हिस्सा बनकर मैंने आनंद लिया। उनमें बहुत ही ऊर्जा है और उनके आस-पास रहना बहुत मजेदार है, और हमने भारत के लिए सलामी जोड़ी के रूप में जो रिकॉर्ड बनाए हैं।”

ODI World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: Asia Cup 2023 Final: बारिश के कारण रद्द हुआ एशिया कप फाइनल, तो ये टीम जीत लेगी ट्रॉफी, ACC ने सार्वजनिक किया नाम

Published on September 16, 2023 8:36 pm