Placeholder canvas

IND vs SL: फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी, देखें भारत की प्लेइंग 11

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच आज एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। कुछ ही देर में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इस मैच की शुरुआत होगी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से उतरेगी। भारत ने सात बार इस टाइटल को अपने नाम किया है। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार भी खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

 

श्रीलंका ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच का टॉस हो चुका है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब होंगे।

बात करें भारत और श्रीलंका (IND vs SL) मैच के लिए चुनी गई प्लेइंग 11 की तो इस टीम में एक बदलाव हुआ है। फाइनल मैच में वॉशिंगटन सुंदर को अक्षर पटेल की जगह एंट्री मिली है। दरअसल, स्टार स्पिन ऑलराउंडर भारत बनाम बांग्लादेश मैच में चोटिल हो गए थे। इस वजह से उन्हें आज के मैच में आराम दिया गया है।

 

वहीं, टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल को लेकर उत्सुकता जताई।

कप्तान ने कहा कि,

“पहले बल्लेबाजी भी कर लेते, सूखी पिच लग रही है। श्रीलंका ने जो कुछ भी बोर्ड पर रखा है, हम उसे हासिल करने के प्रति आश्वस्त हैं। यह गेंद के साथ आक्रामक होने और यह देखने का अच्छा मौका है कि सतह क्या पेशकश कर सकती है। पिछले गेम में हम वास्तव में करीब आ गए थे, इस सतह पर 240 के बारे में कुछ भी अच्छा है। आज हमारा काम गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना है और फिर देखना है कि हम बल्ले से क्या कर सकते हैं। दर्शक शानदार थे, दोनों टीमों को अच्छा समर्थन मिला, लेकिन श्रीलंका को शायद थोड़ा ज़्यादा समर्थन मिला। उम्मीद है कि उन्हें एक अच्छा फाइनल देखने को मिलेगा। आखिरी गेम में आराम के बाद हर कोई वापस आ गया है, अक्सर घायल हो गया है इसलिए वाशिंगटन सुंदर उसके लिए आए हैं।”

 

IND vs SL मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना।