Placeholder canvas

IPL 2023 में किसी टीम ने नहीं दिया भाव, अब बल्ले से मचाया कहर, धमाकेदार शतक ठोक टीम को दिलाई जीत

इस वक्त दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज चल रही है. इसके पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 27 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका ने वैन डर डूसेन के शानदार शतक की मदद से 50 ओवर में 298 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में इंग्लैंड सिर्फ 271 रन बनाकर पाई और मैच 27 रनों से हार गई.

दक्षिण अफ्रीका ने दिया था 299 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने एक सधी हुई शुरुआत की. जहाँ एक तरफ डी काक ने 41 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली. वही दूसरी तरफ कप्तान टेम्बा बावुमा ने 28 गेंदो में चार चौके और छक्के की मदद से 36 रनो की पारी खेली. लेकिन मैच में असली रोमांच तब आया जब वैन डर डूसेन बल्लेबाजी करने आए.

वैन डर ने 117 गेंदो में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 111 रनों की पारी खेली. पारी के अंत में डेविड मिलर ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 53 रनों की पारी खेली. मिलर की इस पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 290 के पार पहुंच पाया.

ALSO READ: “भारतीय टीम पूरी तरह से सूर्यकुमार यादव पर निर्भर है” पहले टी20 में मिली हार के बाद BCCI पर भड़के फैंस

इंग्लैंड बना पाई 271 रन

299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही. दोनों सलामी बल्लेबाज के बीच 146 रनों की साझेदारी हुई. जिसमे जेसन राॅय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. जेसन ने 91 गेंदो में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 113 रनों की पारी खेली और डेविड मलान ने 59 रन बनाए. लेकिन इस साझेदारी के बाद से इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकडे की नही छु सका.

जोस बटलर ने जरूर 36 रनों की पारी खेली लेकिन वह काफी न था. दक्षिण अफ्रीका के तरफ से एनरिक नार्वे ने 4 तो सिसंडा मागला ने 3 विकेट अपने नाम करके दक्षिण अफ्रीका को 27 रनों से हरा दिया.

ALSO READ: बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है दुनिया का सबसे घातक खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी का नाम