JASPRIT BUMRAH

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। वें काफी लंबे समय से पीठ की चोट के कारण जूझ रहे हैं, जिसका इलाज कराने वें हाल ही में न्यूजीलैंड के क्रास्टचर्च भी गए थे। जहां उनकी सर्जरी हुई थी। वह सर्जरी उनकी सफलतापूर्वक हो गई थी।

हालांकि उनकी चोट को लेकर हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आई है, जिसके बाद उनकी चोट की अपडेट महज कुछ ही खिलाड़ियों को रहेगी।

BCCI अधिकारी ने दी जानकारी

हाल ही में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“बीसीसीआई में ज्यादा लोगों को बुमराह की इंजरी के बारे में पता नहीं है। केवल वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और फिजियो को ही उनसे बात करने की इजाजत है। यहां तक कि सेलेक्शन कमेटी (Selectors) को भी बताया गया है कि उन्हें समय आने पर बुमराह (Jasprit Bumrah) की इंजरी के बारे में बताया जाएगा।”

इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट की खबर एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण को ही होगी। उनके अलावा न ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को होगी और न ही चयनकर्ताओं एवं विराट कोहली (Virat Kohli) को अपडेट होगी। उन्हें तब अपडेट दी जाएगी जब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैच खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

सितंबर में खेले थे आखिरी मुकाबला

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय सितंबर महीने में खेले थे। तब से वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। इस दौरान उन्होंने एशिया कप, टी20 विश्व कप और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सहित कई बड़ी सीरीज़ और टूर्नामेंट मिस किए हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई अब उनकी चोट को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है।

टीम इंडिया को इन सभी टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की खासी कमी खली थी। यही कारण है कि बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि वें इस साल होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम के लिए उपलब्ध रह सकें, ताकि टीम इंडिया 12 साल बाद एक बार घर में विश्व कप जीत पाए।

ALSO READ: CWC 2023 Qualifier Playoff Schedule: विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी ने जारी किया क्वालीफायर शेड्यूल, जानिए कब, कहां किस टीम से होगा मुकाबला

Published on March 26, 2023 12:27 pm