ROHIT SHARMA WTC FINAL 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी (Border Gavasker Trophy) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 2-1 से हराकर ट्राॅफी पर कब्जा जता लिया था. इस ट्राॅफी पर कब्जे से भारत (Team India) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) में भी पहुंच गया है.

आप से बता दें कि 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल (The Oval) में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जाएगा. इस फाइनल से पहले तीन भारतीय खिलाड़ी (Indian Players) चोटिल हो गए हैं, जो फाइनल (WTC Final) का हिस्सा नही बन पाएंगे.

श्रेयस अय्यर

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम यानी चौथे टेस्ट में श्रेयस अय्यर को कमर में चोट लग गई थी. इस चोट के बाद वह पहली पारी में बल्लेबाजी करने भी नही आए थे, बाद में जब इस चोट की रिपोर्ट आई तब पता चला कि चोट बहुत गंभीर है.

इस समय यह बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल के साथ-साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नही खेल पाएंगे. श्रेयस अय्यर के जगह फर सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट से परेशान हैं. इसी चोट के वजह से बुमराह पहले एशिया कप से फिर टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए थे. चोट इतनी घातक है कि जसप्रीत बुमराह को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भी खेलने का मौका नही मिला.

अब बताया जा रहा है कि बुमराह को अगर एकदिवसीय विश्व कप जीतना है, तो उन्हें आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाहर रहना पड़ेगा. जसप्रीत बुमराह के जगह टीम मैनेजमेंट जयदेव उनादकट को टीम में शामिल कर सकती है.

ऋषभ पंत

बीते 30 दिसंबर को स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में ऋषभ पंत को कुछ गंभीर चोटें लगीं थीं, जिसके बाद उनको पैर की सर्जरी करवानी पड़ी थी.

अब इस हालात में ऋषभ पंत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना नामुमकिन है. टीम प्रबंधन चोटिल ऋषभ पंत के जगह केएस भरत या फिर केएल राहुल को मौका दे सकती है.

ALSO READ: बीसीसीआई ने लगाया रोहित शर्मा और विराट कोहली पर बैन, Jasprit Bumrah से नहीं कर सकते बात