nitish rana post match नीतीश राणा

काफी लंबे समय से नितीश राणा (Nitish Rana) चर्चा में छाए हुए हैं. दरअसल उन्होंने दिल्ली रणजी टीम का साथ छोड़ने का फैसला लिया है और अब वह घरेलू क्रिकेट में दूसरी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे. आपको बता दें कि वह दिल्ली की टीम के कप्तान रह चुके हैं, जिन्होंने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया है और अब वह उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में कमाल दिखाने को तैयार है.

पहली बार हुआ यह चमत्कार

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने शनिवार को उन्हे खेलने की अनुमति दे दी है. 29 वर्षीय नितीश राणा (Nitish Rana) का नाम उत्तर प्रदेश टी-20 लीग के ड्राफ्ट में डाल दिया गया है. अब देखना है कि कौन सी फ्रेंचाइजी उन्हें अपने साथ जोड़ती है.

अभी तक बड़े क्रिकेटरों को उत्तर प्रदेश छोड़ते हुए सुना था, लेकिन यह पहली बार हो रहा है जब किसी दूसरे प्रदेश की टीम का बड़ा क्रिकेटर देश के सबसे बड़े प्रदेश में खेलने के लिए एनओसी ले रहा है.

शामिल हैं ये बड़े नाम

इस महीने शुरू होने वाली उप्र टी-20 लीग के ड्राफ्ट में मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में भी नितीश राणा (Nitish Rana) के नाम को शामिल किया गया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी के अनुभव के कारण निश्चित तौर पर वह इस लीग में किसी ने किसी टीम की कप्तानी भी करेंगे. आने वाले लीग को भी एक स्टार क्रिकेटर मिलेगा.

नितीश राणा (Nitish Rana) के अलावा ड्राफ्ट में भुवनेश्वर कुमार, रिंकू सिंह, शिवम मावी, प्रियम गर्ग, अंकित राजपूत, यश दयाल, अक्षदीप नाथ, कार्तिक त्यागी, मोहसिन खान, ध्रुव चंद्र ज्यूरेल और करण शर्मा जैसे आईपीएल खिलाड़ियों के नाम शामिल है.

इस लीग की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. माना जा रहा है कि इस दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप भी होगा. इस लीग में कुलदीप यादव नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अभी आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं.

ALSO READ:एशिया कप 2023 से ठीक पहले राहुल द्रविड़ ने छोड़ा टीम इंडिया के हेड कोच का पद, अब ये दिग्गज बना नया कोच!

Published on August 20, 2023 2:47 pm