NATHAN LYON ICC WORLD CUP 2023

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट के अब तक 30 लीग मैच खेले जा चुके हैं। इनमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

अब भारत की नज़र श्रीलंका के खिलाफ मैच पर है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लेगी।

इन दो टीमों के बीच होगा विश्व कप का फाइनल

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन लॉयन ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने उन दो टीमों का नाम बताया है जो इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में आमने-सामने होंगी। लॉयन ने दावा किया है कि इस बार विश्व कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

लायन ने कहा कि,

“मैं ईमानदारी से मानता हूं कि यह ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत फाइनल होगा। भारत मेरे लिए नंबर एक (पसंदीदा) है (और) इसे देखना रोमांचक है। ऐसा कहा जा रहा है, मुझे लगता है कि शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप के साथ दक्षिण अफ्रीका अभी भी एक खतरनाक टीम है। आपको बस उनके तीसरे नंबर पर रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और फिर डेविड मिलर को देखना होगा।”

भारतीय टीम से पूरे देश को उम्मीद!

मालूम हो कि टीम इंडिया ने साल 2011 में इस ट्रॉफीFEXC  पर कब्जा जमाया था। तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने श्रीलंका को फाइनल मैच में मात देकर विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया था।

इसके बाद से टीम इंडिया अब तक इस खिताब को हासिल नहीं कर पाई है। फैंस को उम्मीद है कि इस बार रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 के टाइटल को जीतने में कामयाब होगी।

नाथन लॉयन ने आगे कहा कि,

“भारत पर पूरे देश का दबाव है जो उनसे जीत की उम्मीद कर रहे हैं और उनके प्रशंसक बहुत उत्साहित हैं। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के पास बोर्ड पर रन हैं इसलिए उम्मीद है कि वे सभी तरह से आगे बढ़ सकते हैं।”

ALSO READ: न्यूजीलैंड की हार से पाकिस्तान को हुआ फायदा तो भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान, अफ्रीका ने 190 रनों से दिया मात

Published on November 1, 2023 10:46 pm