Musheer Khan Ranji Trophy

Musheer Khan on IPL 2024: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अभी हाल ही में भारत के लिए अपना डेब्यू किया है. सरफराज खान ने काफी लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में अपने आप को साबित किए तब जाकर उन्हें भारत (Team India) के लिए खेलने का मौका मिला. अब उनके छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) भी घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने बल्ले से कमाल कर रहे हैं.

अभी हाल ही में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी फाइनल (Ranji Trophy Final 2024) में अपने बल्ले के साथ गेंद से भी धमाल मचाया है. उन्होंने फाइनल मैच में शानदार शतकीय पारी खेल मुंबई को जीत दिलाई है. हालांकि बात अगर आईपीएल की करें तो उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी (IPL 2024 Auction) में कोई खरीददार नहीं मिला था.

Musheer Khan को नहीं है आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड रहने का मलाल

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार गाने वाले मुशीर खान ने आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड रहने पर कहा कि

“मेरा नाम आईपीएल में नहीं है, लेकिन मैं इस बात से निराश नहीं हूं. मेरे पिता टेस्ट क्रिकेट और भारत के लिए खेलने को कहते हैं. आईपीएल में खेलने का मौका मिल जाएगा, आज नहीं तो कल. यह अच्छी बात है कि मुझे आईपीएल के लिए तैयार होने की खातिर एक और साल मिल गया है. मैं टी20 क्रिकेट को और अच्छे से समझ पाऊंगा.”

मुशीर खान (Musheer Khan) ने कहा कि वो अपने बड़े भाई सरफराज खान को ही अपना आदर्श मानते हैं और उन्ही की तरह भारत के लिए खेलना चाहते हैं. मुशीर खान ने कहा कि

“मैं अपने भाई की डेडिकेशन से काफी प्रेरित हूं. हमारा बैटिंग करना का स्टाइल भी एक जैसा है. रणजी ट्रॉफी फाइनल से पहले उन्होंने मेरे से कहा था कि मैं इसको एक नॉर्मल मैच की तरह ही समझूं और ज्यादा प्रेशर ना लूं. बाहर से भले ही यह नॉर्मल मैच लगता हो, पर फील्ड पर हमको प्रेशर का एहसास होता है। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं अपनी स्किल्स पर भरोसा रखूं और प्रोसेस को फॉलो करूं.”

शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं Musheer Khan

मुशीर खान (Musheer Khan) का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद ही शानदार रहा है. अभी हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. इसके अलावा अगर बात करें रणजी ट्रॉफी की तो अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है.

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में विदर्भ के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति में शानदार शतकीय पारी खेल कर अपनी टीम को 42वीं बार चैम्पियन बनाया.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को लगा एक और बड़ा झटका, हार्दिक और शमी के बाद अब इस खिलाड़ी ने भी छोड़ा टीम का साथ