bed tea

बहुत से ऐसे लोग हैं जो चाय पीने के बहुत शौकीन होते हैं। वह हर वक्त चाय पीना चाहते हैं वह कुछ लोग बेड टी पीते हैं। कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनकी जैसै ही नींद खुलती है। उन्हें चाय पीना रहता है। उन्हें लगता है कि बेड टी पीने से  वह पूरे दिन एनर्जटिक बने रहेंगे। लेकिन ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।  आज हम आपको बताएंगे कि बिना ब्रश किए चाय पीने से किस तरह की होती है समस्या।

दातों के लिए सही नहीं है बिना ब्रश किए चाय पीना

अगर आप भी बिना  ब्रश किए चाय पीता हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आप बैठै बैठै बिमारियों को दावत दे रहे हैं। बिना ब्रश किए चाय पीते हैं तो शुगर को ब्रेक करती है, जिसकी वजह से मुंह में में बिमारियां पनपती हैं और मसूड़ों और दांतों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाता है। मुंह में कैविटी की रिस्क भी बढ़ जाता है। साथ ही मसूड़ों से जुड़ी कई तरीके की परेशानियां आ जाती हैं।

खाली पेट चाय को पीने से होता है नुकसान

अगर आप खाली पेट चाय पीते हैं तो यह बहुत ही स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है। आपको स्वास्थ संबंधी कई समस्याएं हो जाती है। बिना ब्रश के चाय पीने की आदत सेहत के लिए खराब है।

एसिडिटी की हो सकती है दिक्कत

अगर आप भी सुबह उठकर चाय पीते हैं तो आपके लिए हानिकारक है आपको एसिडिटी की प्रॉब्लम हो सकती है। पेट में एसिड का लेवल बढ़ने लगता है जो आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है। अगर आप बिना ब्रश के चाय पीते हैं तो दांत भी खराब हो सकते हैं।

 मुंह में सड़न पैदा होती है

बता दें कि तुरंत सुबह उठकर चाय पीते हैं तो आपके लिए नुकसानदायक है। खाली पेट पानी पीना सेहत के लिए अच्छा है लेकिन चाय पीने से आपके शरीर पर इसका गलत असर पड़ता है। पानी पीने के 10 से 15 मिनट के बाद आपको चाय पीना चाहिए।

ये भी पढ़ें-“अच्छा हुआ मै आईपीएल में अन्सोल्ड रहा, मेरे पिता कहते हैं….” Musheer Khan ने बताया क्यों नहीं खेलना चाहते हैं IPL 2024