लौंग

भारत में मसालों का बहुत उपयोग किया जाता है। रसोईघर में मसाले से खाने को जायकेदार बनाया जाता है। दुनिया भर में लौंग और इलायची का इस्तेमाल किया जाता है। यह मसाला सिर्फ खाने में स्वाद नहीं, लेकिन रिश्तो में मिठास घोलने का भी काम करता है।

इलायची खाने के स्वाद के साथ ही बहुत सेहत के लिए फायदेमंद है। साथ ही साथ यह पुरुषों के सेहत से भी जुड़ा एक बहुत बड़ा काम करता है। आयुर्वेद में इसका इस्तेमाल किया जाता है।

लौंग के हैं अनेक फायदे

बता दें कि लौंग के अनेकों फायदे हैं। इसे मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। शरीर को फिट रखने में भी काफी मदद मिलती है। इंफेक्शन और बिमारियों से यह बचाता है। इम्यूनिटी को भी यह स्ट्रांग करता है।

शादीशुदा पुरुषों के लिए लौंग है फायदेमंद

बता दें कि लौंग को शादीशुदा पुरुष अगर खाते हैं तो उनकी यौन क्षमता बढ़ती है। रात में 2 से 3 लौंग खाने से यौन क्षमता बढ़ती है। सेक्स टाइम बढ़ता है।

स्पर्म काउंट में भी बढ़ोतरी होती है। अगर आप लौंग को पीस नहीं ले सकते तो उसे दूध में उबालकर भी पी सकते हैं। लौंग ही नहीं बल्कि इलायची भी शादीशुदा मर्दों के लिए बहुत फायदेमंद होती है।

इलायची खाने के फायदे

इलायची खाने से बहुत सारे फायदे होते हैं अगर किसी के मुंह से बदबू आ रही है और इलायची का सेवन करता है, तो मुंह के बदबू से निजात मिल जाती है।

इलायची में पोषक तत्व होते हैं जो शरीर की कमजोरी को दूर करते हैं। थकान और इस स्ट्रेस को इलायची कम करता है। साथ ही पाचन संबंधी परेशानियों को दूर करता है।

शादीशुदा पुरुषों के लिए फायदेमंद है इलायची

शादीशुदा पुरुषों के लिए इलायची बहुत काम की चीज है इसको रात में सोने से पहले नियमित तौर पर दो खाना चाहिए जिससे की नपुंसकता दूर हो जाती है।

ये भी पढ़ें-“पैसे वो देंगे….” इस भारतीय खिलाड़ी के साथ डेट पर जाना चाहती हैं एलिस पेरी, कहा “उनके साथ जाने पर मुझे खुशी होगी…”