Placeholder canvas

IPL 2023: नीता अंबानी को अकेले दम पर ट्रॉफी दिलाएगा ये विदेशी खिलाड़ी, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने 35 गेंद में ठोक चुका है शतक

आईपीएल का 16वां सीजन आगामी शानिवार से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इस बार कई आईपीएल टीम अपने पिछले सीजन के प्रदर्शन को भूलकर एक नयी शुरुआत करना चाहेगी। इनमें मुंबई इंडियंस की टीम भी शामिल है। जो इस साल अपने पिछले साल के प्रदर्शन को भूलकर एक बार फिर टीम चैंपियन बनने की राह पर होगी।

डेवाल्ड ब्रेविस बन सकते हैं महत्वपूर्ण

इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन सकते हैं। वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ब्रेविस अपनी बल्लेबाजी के दौरान बहुत लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए नजर आते हैं। उन्होंने पिछले साल साउथ अफ्रीका में टी-20 चैलेंज में सिर्फ 35 बॉल में शतक जड़ दी थी। डेवाल्ड ब्रेविस ने 57 गेंदों में 162 रनों की पारी खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया था।

इस पारी के बाद पूरी दुनिया में उनकी वाहवाही हुई थी। इसके अलावा भी डेवाल्ड ब्रेविस का टी20 क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है। ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो डेवाल्ड ब्रेविस ने 44 मैचों में 1055 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें उनकी तूफानी बल्लेबाजी के कारण बेबी एबी भी कहा जाता है। वें एबी डिविलियर्स की तरह ही 360° एंगल में बल्लेबाजी करते हैं।

पिछले साल किया था डेब्यू

डेवाल्ड ब्रेविस ने पिछले साल ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्होंने 7 मैचों में 161 रन बनाए थे। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 49 रहा था। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान के खिलाफ युजवेंद्र चहल को लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया था।

मुंबई इंडियंस की टीम इस बार भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वह टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। उनके ऊपर टीम के लिए अच्छा फीनिश करने की जिम्मेदारी होगी। क्योंकि इस बार टीम के पास अनुभवी आलराउंडर किरोन पोलार्ड शामिल नहीं है।

ALSO READ:‘सचिन को मैंने गालियां दी और वह मेरे पास आकर ऐसी बात कही…’, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया कैसे सचिन ने उसकी बोलती की बंद