Placeholder canvas

इंटरनेशनल क्रिकेट में इस नई टीम ने पहली बार किया वनडे डेब्यू, डेब्यू मैच में छूटे विरोधी टीम के पसीने, पहली बार दिखा नया टीम, जानिए नाम

by AMIT RAJPUT
जर्सी क्रिकेट टीम

एकदिवसीय क्रिकेट में खिलाड़ी तो कई बार पदार्पण करते हैं लेकिन मंगलवार को एकदिवसीय क्रिकेट में एक पूरी टीम ने डेब्यू किया है। वह टीम है, जर्सी । जिसने नामीबिया में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ में कनाडा के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली 29वीं टीम बनी। इसके अलावा कनाडा की टीम ने 9 साल बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वापसी की और जर्सी को 31 रनों से हराया।

 कनाडा की टीम लड़खड़ाई

मैच में कनाडा की टॉस हारकर पहले खेलते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही और 52 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद श्रीमान्ता विजयरत्ने ने और निखिल दत्ता ने पारी को संभाला। दोनो ने अर्धशतकीय पारियां खेली। जिसमें श्रीमान्ता विजयरत्ने 63 रन और निखिल दत्ता 56 रन बनाकर आउट हुए।

इन दोनो की बदौलत कनाडा की टीम 230 के पार पहुंची और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जर्सी की तरफ से चार्ल्स परचार्ड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। यह जर्सी टीम की अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच में पहली बार गेंदबाजी की थी।

पहले मैच में डेब्यू करने वाली जर्सी टीम को मिली हार

लक्ष्य के जवाब में जोश लॉरेंसन के 66 और निक ग्रीनवुड के 59 रनों की बदौलत एक समय जर्सी का स्कोर 117/1 था, लेकिन यहाँ से उनकी पारी लड़खड़ा गई और 90 रनों के अंदर उनके बचे हुए 9 विकेट गिर गए। कनाडा की तरफ से जेरेमी गॉर्डन और साद बिन ज़फर ने तीन-तीन विकेट लिए। निखिल दत्ता को अर्धशतक बनाने के अलावा दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वही दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूएई की शुरुआत भी खराब रही। टीम के कप्तान मुहम्मद वसीम ने 96 और आयन खान ने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर टीम को 260/7 के स्कोर तक पहुंचाया। पापुआ न्यू गिनी के चैड सोपर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में कीप्लीन डोरीगा के 73 और टोनी उरा के 56 रनों की बदौलत एक समय पापुआ न्यू गिनी का स्कोर 146/0 था, लेकिन अगले 93 रनों में उन्होंने अपने 10 विकेट गंवा दिए और इस वजह से उन्हें मैच भी गंवाना पड़ा।

ALSO READ:भारतीय वनडे टीम के 2 जबरदस्त खिलाड़ी जो थे कप्तानी के हकदार, मगर हो गए नाइंसाफी के शिकार, नहीं मिला कभी कप्तानी

Published on March 29, 2023 8:23 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00