"भारतीय टीम में नहीं बनती केएल राहुल की जगह, बीसीसीआई उन्हें जबरदस्ती ढो रही है"
"भारतीय टीम में नहीं बनती केएल राहुल की जगह, बीसीसीआई उन्हें जबरदस्ती ढो रही है"

आईपीएल का 16वें सीजन का आगाज़ इसी हफ्ते से होने जा रहा है। इसी बीच बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट की सूची जारी कर एक बड़ी खुशखबरी दी। जहां BCCI ने आगामी साल के लिए कुल 26 खिलाड़ियों को चार चार अलग अलग कैटगरी में बांटकर शामिल किया। इन खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ियों का डिमोशन हुआ तो वही कुछ खिलाड़ियों का प्रमोशन हुआ।

केएल राहुल का हुआ डिमोशन

आगामी सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का इस साल डिमोशन हो गया। उन्हें इस साल ए कैटगरी से उठाकर बी कैटगरी में रखा दिया। जिससे उनकी सैलरी सीधे 5 करोड़ रुपये से आकर 3 करोड़ रुपये पर आ गई है। पिछले साल उन्हें सैन्ट्रल काॅन्ट्रैक्ट में एक सूची में स्थान मिला था।

इसके पहले उन्हें भारतीय टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम में रोहित शर्मा के खिलाफ ओपनिंग करने का मौका मिला।। लेकिन वें कुछ खास नहीं कर सके। जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। उनके बाद टीम में शुभमन गिल को मौका मिला। जिन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया।

विश्व कप से बाहर करने के दिए संकेत

कुछ लोगों के एल राहुल को सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट से बाहर करने के बाद अंदाजा लगा रहे हैं कि बीसीसीआई ने उन्हें आगामी विश्व कप से भी बाहर कर सकती है। इसको लेकर ही बीसीसीआई ने केएल राहुल को सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट में डिमोशन किया है। उनकी जगह भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों को मौके दे सकती है। जिन्हें सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट में प्रमोशन मिला है।

हालांकि केएल राहुल का अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। उन्होंने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 47 टेस्ट, 54 वनडे और 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 33.44 की औसत से 2642, वनडे में 45.13 की औसत से 1986 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 37.75 की औसत व 139.12 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं।

ALSO READ:Rohit Sharma से भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं ये 2 खिलाड़ी, Team India से कर सकते हैं हिटमैन की छुट्टी