Placeholder canvas
Close

Destination

DC vs MI match report

आज आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरूण जेटली स्टेडियम में बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल की अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 172 रन बनाया था.

इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. कल ही तरफ यह भी मैच अंतिम गेंद पर समाप्त हुआ.

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए थे 172 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत एक बार फिर ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ सिर्फ 15 रन बनाकर ऋतिक शौकीन के शिकार बन गए. नम्बर तीन पर आए मनीष पांडे और कप्तान डेविड वॉर्नर के बीच जरूर एक अच्छी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ मनीष पांडे ने 18 गेंदो में 5 चौके की मदद से 26 रन बनाए, वहीं डेविड वॉर्नर ने 47 गेंदो में 5 चौको की मदद से 51 रन बनाए.

बीच में आकर उप-कप्तान अक्षर पटेल ने तेजतर्रार अर्धशतक लगाया जिससे दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 170 प्लस बन पाया. अक्षर पटेल ने 25 गेंदो में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली.

मुंबई इंडियंस के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज पीयूष चावला रहे. चावला ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. वही जैसन बेहरेनडॉर्फ ने भी 3 विकेट लिए.

अंतिम गेंद पर जीती मुंबई इंडियंस

173 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुबंई इंडियंस की शुरुआत बेहद शानदार रही. ईशान किशन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. जहां ईशान किशन ने 26 गेंदो में 6 चौके की मदद से 31 रन बनाए वही दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने 45 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 65 रन बनाए.

इसके बाद तीन नम्बर पर खेलने आए तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस को जीत के करीब ला दिया. तिलक ने 29 गेंदो में 1 चौके और 4 छक्के की मदद से 41 रन बनाए. अंतिम में टीम डेविड और कैमरून ग्रीन ने एक उपयोगी साझेदारी की. मैच अंतिम गेंद पर चला लेकिन मुंबई इंडियंस ने यह मैच 6 विकेट से जीत ली.

ALSO READ: तीन पत्ती खेल रहे थे शिखर धवन समेत पंजाब के ये 3 खिलाड़ी, तभी आ गई पुलिस और फिर जो हुआ देख नहीं होगा यकीन