mukesh ambani sister deepti salgaocar

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आज किसी भी तरह के पहचान के मोहताज नहीं है. आज पूरी दुनिया उन्हें जानती है. यही वजह है कि अंबानी परिवार से जुड़ी किसी भी खबर को जानने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं लेकिन यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि धीरुभाई अंबानी के चार बच्चे थे जिनमें से दो बेटे और दो बेटी है.

धीरूभाई अंबानी की बेटी या या कहें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की दो बहनों का नाम नीना और दिप्ती है जो हमेशा सुर्खियों से दूर रहती है. यही कारण है कि लोगों को इनके बारे में ज्यादा पता नहीं है.

इस तरह से हुई Mukesh Ambani के बहन की शादी

आज जिस तरह अंबानी परिवार में शादियां होती है उसे देखकर हर कोई बेहद ही ज्यादा आकर्षित होता है क्योंकि अंबानी परिवार की शादियों में कई ऐसी रश्मे और नई चीजें देखने को मिलती है जिससे पहले लोग वाकिफ नहीं होते हैं पर धीरूभाई अंबानी की बड़ी बेटी और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बहन दीप्ति सलगांवकर ने अपने पड़ोस में रहने वाले दत्तराज सालगांवकर से शादी की थी.

दोनों की शादी के किस्से बेहद ही मशहूर है जो अपने समय में खूब सुर्खियां में रही थी. इस वक्त वह अपने परिवार के साथ गोवा में रहती है. अंबानी परिवार और सलगांवकर परिवार के बीच काफी अच्छा संबंध है और आज भी कई दफा दोनों को एक साथ देखा जाता है.

इस तरह हुई मुलाकात

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बहन का पति दत्तराज सालगांवकर उम्र में उनसे 2 साल बड़े थे और उनसे मुकेश अंबानी की काफी अच्छी दोस्ती थी. अच्छी दोस्ती होने के कारण ही दोनों परिवार का आना-जाना लगा रहा था और इसी बीच राज और दीप्ति के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और धीरे-धीरे उनकी यह दोस्ती प्यार में बदल गई. बाद में परिवार वालों की आपसी सहमति से राज और दीप्ति ने शादी की.

शादी के लिए झट से तैयार हो गए परिजन

जब राज और दीप्ति ने अपने घरवालों से शादी की बात की तो उनके घर वाले तुरंत इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए. आपको बता दें कि आज दोनों की एक बेटी है जिसका नाम इशिता है और बेटे का नाम विक्रम है. इशिता की शादी नीरव मोदी के भाई से हुई है और आज भी अंबानी परिवार और सलगांवकर परिवार के बीच काफी अच्छे संबंध देखे जाते हैं.

ALSO READ:फिल्मों से दूर रहकर भी विद्या बालन इस तरीके से करती हैं गाढ़ी कमाई, अरबों की मालकिन हैं विद्या बालन, जानकार रह जायेंगे दंग

Published on May 31, 2023 5:28 pm