दीपक चाहर

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) ऑस्टेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीतने के बाद अब साउथ अफ्रीका ( IND Vs SA T20) टीम के साथ सीरीज के लिए तैयार है। तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) की कप्तानी में टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका जा पहुंच चुकी है। 10 दिसंबर को सीरीज का पहला मैच खला जाएगा, लेकिन चोट से वापसी कर रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर ( Deepak Chahar) ने अपना नाम वापस ले लिया है, जिसके बाद अब टीम को दीपक चाहर का रिप्लेसमेंट मिल गया है।

दीपक चाहर नहीं गए टीम के साथ साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई भारतीय स्कावड 6 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हुई, लेकिन दीपक चाहर टीम के साथ नहीं गए। दरअसल, दीपक चाहर के पिता को ब्रेन स्ट्रोक आने के कारण वो टीम के साथ नहीं गए। इस बारे में उन्होंने चयनकर्ताओं और कोच राहुल द्रविड से बात की थी।

बता दें, दीपक चाहर करीब पिछले एक साल से अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर थे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें वापसी का मौका मिला था।

Also Read: IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, टीम इंडिया को मिले 3 कप्तान, एक नजर में देखें पूरी टीम

मोहसिन खान को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गैर-मौजूदगी में रिप्लेसमेंट के तौर पर युवा लेफ्ट आर्म गेंदबाज मोहसिन खान को टीम में मौका दिया जा सकता है।

बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर टीम में मोहसिन खान को जगह दे सकते हैं। मोहसिन खान आईपीएल में लखनऊ की टीम और डोमेस्टिक क्रिकेट उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं।

मोहसिन खान के करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में यूपी के लिए 18 लिस्ट ए मुकाबले खेले हैं, जिसमें 27 विकेट अपने नाम किए हैं। साथ ही टी-20 क्रिकेट की बात करें, तो 45 मैचों में 61 विकेट झटके हैं।

मोहसिन खान मात्र 25 साल के हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी घातक है, जिसके चलते टी-20 स्काव़ड में वो अपनी जगह बना सकते हैं।

ALSO READ: “सिर्फ वही तोड़ सकता है मेरे दोनों विश्व रिकॉर्ड” ब्रायन लारा ने कहा ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है मेरा 400 और 501 रनों का विश्व रिकॉर्ड