JASPRIT BUMRAH AND MOHAMMED SHAMI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है। पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत भारतीय टीम की जीत के साथ करना चाहेगी। भारतीय टीम अगर गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, जिसकी वजह से अन्य गेंदबाजों को मौका मिला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में शामिल एकलौता गेंदबाज दोनों ही खिलाड़ियों की कमी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस गेंदबाज ने मचाया भौकाल

जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से अपनी पीठ की चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वही शमी को आगामी बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए आराम दिया गया है। जिसकी वजह से वेस्टइंडीज में चार खिलाड़ियों को जगह मिली है। जिसमें सिराज, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर मुकेश कुमार जैसे नाम शामिल है।

इन खिलाड़ियों की लिस्ट में एक नाम ऐसा है, जिसने दोनों सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी का मुआयना पेश किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज है। जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में भी मौका मिला और वनडे टीम में अपनी जगह लगभग पक्का दिखाइए दिखाई दे रहा है, तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में खिलाड़ी ने 5 विकेट लिए थे। जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया था।

मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ सिराज के प्रदर्शन की तरह उन्होंने अभी तक सिर्फ छह वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 9 विकेट चटकाने का काम किया है। वहीं 29 रन देकर खिलाड़ी का तीन विकेट निकालना सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत के लिए उन्होंने  वनडे क्रिकेट खेलते हुए 43 विकेट लेने का काम किया है।

सिराज के पास वह आक्रामक गेंदबाजी मौजूद है। जो किसी भी बल्लेबाज की धज्जियां उड़ा सकती है। सिराज शमी की गैरमौजूदगी में अपने प्रदर्शन से इंडिया की जीत में भी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

ALSO READ: विराट- रोहित की वजह से उसका करियर क्यों बर्बाद कर रहे हो? BCCI पर भड़के Sunil Gavaskar