Placeholder canvas

IND vs WI: पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग 11 आई सामने, ईशान किशन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी की 27 जुलाई को बारबडोस में खेला जाएगा जहां वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करेंगे तो वहीं वेस्टइंडीज टीम की नजर भी जीत पर होगी, लेकिन इन सबके बीच में इस मैच के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बल्लेबाज रह चुके वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

वसीम जाफर ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन

पहले वनडे मुकाबले से पूर्व ही भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। जहां उन्होंने पारी में ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और गिलको दी है, तो वहीं नंबर 3 के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है।

मिडिल ऑर्डर में मिली इन खिलाड़ियों को जगह

वसीम जाफर ने चौथे नंबर के लिए ईशान किशन को जगह ना देकर संजू सैमसन को मौका देना जायज समझा। सैमसंग को चार नंबर पर उन्होंने मौका दिया है।

इसके अलावा जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को मौका दिया है, तो वहीं नंबर 6 पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में शामिल हुए के खिलाड़ी

वसीम जाफर ने टीम में तीन स्पिनरों को जगह दी है सातवें नंबर पर जहां उन्होंने बेहतरीन खिलाड़ियों ऑलराउंडर जडेजा को जगह दी है तो वहीं आठवें नंबर पर अक्षर पटेल को मौका देना उचित समझा है। जबकि कुलदीप को नौवें स्थान पर मौका मिला है, तो वहीं वसीम ने अपनी टीम में दो तेज गेंदबाजों को मौका दिया दस नंबर पर सिराज और 11वीं खिलाड़ी के रूप में उमरान मलिक को चुना है।

वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक

ALSO READ: भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत