mohammed siraj and phil salt

आईपीएल 2023 के दौरान जब दिल्ली कैपिटल्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरी बार एक-दूसरे भिड़े तब एक बड़ी घटना घटी. आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज फिल साॅल्ट एक दूसरे से मैदान पर भिड़ गए. लड़ाई का तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर को बीच-बचाव करने आना पड़ा था. अब तक दोनों के बीच क्या हुआ था इसकी जानकारी नही थी, लेकिन इस पर फिल साॅल्ट ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है.

सिराज के साथ क्या हुआ था फिल साॅल्ट ने बताया

डीसी पॉडकास्ट के दौरान इस घटना को याद करते हुए साॅल्ट ने बताया उस वक्त कैसा माहौल था. साॅल्ट ने कहा,

‘यह एक चाय की प्याली में तूफान है. यह साइड से मनोरंजक लग रहा था. कुछ उंगलियाँ दूसरे लोंगो की तरफ इशारा कर रही थी. दूसरी ओर से मेरा समर्थन करने के लिए वार्नर बीच में आए. बाहर से देख कर ऐसा लग रहा था कि अब मुक्के चलेंगे. मैंने चेहरे पर उठ रही उंगलियों के सामने बॉक्सिंग मैच की शुरुआत की. लेकिन ऐसा कुछ नहीं था.’

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने किया था मोहम्मद सिराज को टारगेट

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आरसीबी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने विराट कोहली और महिपाल लोमरोर के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 181 रन लगाए थे.

इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज फिल साॅल्ट ने 45 गेंदो में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 87 रनों की पारी खेली. इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से हरा दिया था.

मैच के बाद क्या बोले थे फिल साॅल्ट

सॉल्ट ने कहा,

‘मैं अपनी पारी से बेहद संतुष्ट हूं. बेशक ऐसा लगा कि सुई चुभाई गई. खिलाड़ी इसके लिए तैयार थे. जब हम पिछली बार बैंगलोर में खेल रहे थे तो भी ऐसा हुआ था. इसलिए मैच से पहले बात की गई कि हमें जवाब देना है, लेकिन हद पार नहीं करनी. हमें लगता है कि हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. कुछ शब्द बोले गए लेकिन बाकी ठीक रहा.’

ALSO READ: World Cup 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेकर SA को चैंपियन बनाएगा ये गेंदबाज, Jacques Kallis ने की भविष्‍यवाणी

Published on September 30, 2023 3:02 pm