Placeholder canvas

World Cup 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेकर SA को चैंपियन बनाएगा ये गेंदबाज, Jacques Kallis ने की भविष्‍यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस मेगा इवेंट का बेसब्री से इंतजार है, तो वहीं वर्ल्ड कप भारत में होना है। ऐसे में टूर्नामेंट में बल्लेबाजों का बोलबाला भी देखने को मिलेगा। जहां भारतीय फैंस विराट कोहली, रोहित शर्मा का प्रदर्शन देखने के लिए बेताब है।

वहीं इस बड़े टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कालिस ने उस गेंदबाज का नाम बताया है, जो वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का काम करेगा।

यह खिलाड़ी चटकाएगा सबसे ज्यादा विकेट

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैकालिस ने हाल ही में बड़ी भविष्यवाणी करते हुए उसे खिलाड़ी का नाम बताया है। जो वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों के विकेट लेने का काम करेगा। उन्होंने अपने बयान में कहा कि,

“मैं एनरिच नॉर्ट्जे के साथ जाना पसंद करूंगा। वो दक्षिण अफ्रीकी हैं और मैं उनके साथ जाऊंगा। वो इस समय अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उम्‍मीद है कि वो वर्ल्‍ड कप में अपना बेहतर फॉर्म जारी रखेंगे और वर्ल्‍ड कप जिताने में बड़ी भूमिका अदा करेंगे।”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर 29 साल के इस गेंदबाज की क्रिकेट करियर की करें, तो इन्होंने अभी तक 21 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें खिलाड़ी ने 25.66 की औसत के साथ 36 विकेट लेने का काम किया है।

वहीं उनके बेहतरीन प्रदर्शन 51 रन देकर चार विकेट चटकाना है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अभी तक 19 टेस्ट मुकाबला खेलकर 70 विकेट लिए हैं जबकि 31 T20 मुकाबला खेल कर 38 विकेट चटकाने का काम किया है।

ALSO READ: ICC WORLD CUP, TOSS: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, कप्तान ने कहा- ‘हमारे गेंदबाज ही..’