Placeholder canvas

क्या भारतीय टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा? बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी ने दिया ये जवाब

30 अगस्त से एशिया कप कागज हो रहा है। पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला जाएगा। पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है। जहां चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे तो वही बाकी के फाइनल समेत जो मुकाबला पाकिस्तान में खेले जाएंगे।

वहीं एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी पाकिस्तान का दौरा करेंगे और इस दौरान वह पीसीबी के पदाधिकारी के साथ मुलाकात करेंगे। ऐसे में द्विपक्षीय सीरीज को लेकर के भी चर्चा हो सकती है।

पीसीबी अध्यक्ष के साथ मीटिंग करेंगे बिन्नी

बीसीसीआई के अध्यक्ष 2019 पाकिस्तान का दौरा करने के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं। बता रहे कि वह एशिया कप के दौरान पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं और उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान यात्रा के दौरान वह पदाधिकारी से मुलाकात करेंगे बातचीत होगी किन विषयों पर होगी इस बात का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन यह देखना बाकी है कि खराब राजनीतिक संबंधों के बीच में क्या क्रिकेट के रिश्ते सुधार पाएंगे या नहीं।

मैं बीसीसीआई की तरफ से जा रहा हूं

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजगार विधि ने हाल ही में न्यूज़ एजेंसी एएनआई में बातचीत के दौरान बताया कि,

“मेरी पिछली पाकिस्तान यात्रा 2006 में हुई थी, जब पाकिस्तान के लोगों की भारतीय क्रिकेट और सिनेमा में बहुत रुचि थी. मैं बीसीसीआई की ओर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करने जा रहा हूं.”

जका अशरफ ने भेजा न्योता

बता दे की 15 अगस्त को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने बीसीसीआई अधिकारियों को ऑफिशियल डिनर करने होता भेजा था। जिसमें बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

बिन्नी और राजीव शुक्ला 7 सितंबर को दौर खत्म करके वापस आएंगे। वहां से लौटने कुछ दिन बाद भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला देखने के लिए श्रीलंका भी जाएंगे।

ALSO READ: लग रहा था कि मारपीट की नौबत…’, मोहम्मद सिराज से हुई नोक-झोंक को लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाज ने महीनों बाद अब किया खुलासा