Mohammed Shami

आईसीस विश्व कप 2023 अब खत्म हो चूका है. भारतीय टीम ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की, लेकिन सबसे अहम मैच फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथो 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. विश्व कप 2023 के शुरुआती 3 मैचों में मोहम्मद शमी को खेलने का मौका नही मिला, लेकिन इसके बाद उन्होंने हार्दिक पंड्या की जगह टीम में वापसी की और 23 विकेट लेकर गोल्डन बॉल पाने वाले खिलाड़ी बने.

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी पर पाकिस्तानियों ने उठाए सवाल

मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके, जिसके बाद अगले मैच में उन्होंने फिर 4 विकेट और तीसरे मैच में 5 विकेट झटके, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल उठाना शुरू किया. कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कहा कि भारत को अंपायर दूसरी गेंद देते हैं, तो किसी ने कहा की गेंद में स्प्रिंग लगी थी.

मोहम्मद शमी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करके नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले जवाब दिया था, लेकिन अब मोहम्मद शमी ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फटकार लगाई है.

शमी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बात रखी, उन्होंने कहा,

“मैं तो दुआ करता हूं कि और भी कई गेंदबाज इस तरह का परफॉर्मेंस करें और आगे आए. मुझे तो किसी से जलन नहीं होती. अगर आप दूसरे की सफलता का आनंद लेना सीख लेंगे तो मुझे लगता है कि आप और भी अच्छे खिलाड़ी बनोगे. शमी ने आगे ये भी कहा कि, देखिए जब मैं परफॉर्मेंस कर रहा था, पहले मैच में 4 और फिर 5 विकेट लिया तो मेरी यह सफलता पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों को हजम नहीं हुई”.

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि

“जब से विश्व कप चल रहा था तो कई दिनों से सुनता आ रहा था कि ..कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मेरी सपलता हजम नहीं हो रही थी. मैं क्या करूं, उनके दिमाग में ये है कि हम बेस्ट हैं.  भाई बेस्ट वो होता है जो टाइम पर परफॉर्म करें. मैं उसी को मानता हूं जो कड़ी मेहनत करें जो टीम के लिए समय आने पर परफॉर्म करें. अब आप उसमें  कंट्रोवर्सी बना रहे हैं. आपको कोई अलग गेंद मिल रही है, आपके गेंद की कलर अलग है..आईसीसी ने आपको अलग से गेंद दे दी है. अरे भाई, सुधर जाओ यार..”

वसीम अकरम ने की थी मोहम्मद शमी की तारीफ़

जब पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर सवाल उठा रहे थे, तब पाकिस्तान से शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने मोहम्मद शमी को सपोर्ट किया था. वसीम अकरम ने लाइव शो में गेंद लेकर प्रैक्टिल में समझाया था कि कैसे मोहम्मद शमी गेंद से कहर ढा रहे हैं.

अब इस इंटरव्यू में मोहम्मद शमी ने वसीम अकरम को लेकर कहा कि

“आप देखिए उसकी उन्हीं बातों पर वसीम भाई ने भी एक इंटरव्यू में समझाई है कि कैसे बॉल आती है बॉक्स में, कैसे गेंद टीम को मिलती है. उसके बाद भी..तब समझ में आता है कि आप प्लेयर न हो..लेकिन आप तो क्रिकेट खेले हो,  इसके बाद भी ..आप पूर्व क्रिकेटर हो और इसके बाद भी ऐसी बातें कर रहे हैं. ऐसे में आपकी बात पर लोग हंसेंगे ही. शमी ने आगे ये भी कहा कि, ऐसी बातें सुनने के बाद मैंने पोस्ट भी शेयर किया. लेकिन हां बोलने में कड़वा हूं लेकिन उस समय मुझे जो लगा मैंने किया.”

ALSO READ: सुरेश रैना की टूक-टूक बल्लेबाजी, अब्दुल रज्जाक ने गेंद से मचाया धमाल, पवन-बिन्नी ने दिलाई जीत, देखें वीडियो