WBBL 23

WBBL 2023 में 21 नवंबर को दो मैच खेले गए. सिडनी (Cricket Central, Sydney) में खेले गये टूर्नामेंट के 48वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर के खिलाफ करीबी जीत दर्ज की. मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स की लॉरा वोल्वार्ट प्लेयर ऑफ द मैच रहीं.

सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुआ मैच

मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने आखिरी ओवर में 3 रन से जीत दर्ज की, मैच (Sydney Thunder Women vs Adelaide Strikers Women, 48th Match) में पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवर में 121/7 का स्कोर खड़ा किया. टीम की तरफ से ज्यादातर बल्लेबाज सस्ते में ही आउट हो गये.

हालांकि टीम की सलामी बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ट ने एक छोर से अंत तक डटे रहकर बल्लेबाजी की और 61 गेंदों में आठ चौकों की मदद से सबसे अधिक 70 रनों की नाबाद पारी खेली.

वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई डेनियल गिब्सन ने 20 और मेगन शूट ने नाबाद 16 रनों का योगदान दिया. सिडनी थंडर के लिए मरिजाने कैप ने 23 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किये.

रोमांचक मैच में हारी सिडनी थंडर

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर की शुरुआत खराब रही. टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. टीम ने 50 रनों के भीतर ही अपने पांच और 67 के स्कोर तक छह विकेट गंवा दिए. यहाँ से ताहिला विल्सन (23 गेंद 33) और सैमी जॉनसन (14 गेंद 26*) ने जुझारूपन दिखाते हुए स्कोर को 100 के पार पहुँचाया.

आखिरी ओवर में टीम को 9 रन चाहिए थे, लेकिन जिम्बाब्वे की एन्सू मुशंगे के ओवर में सिर्फ 5 रन बना सकी और करीबी हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: “उनसे मेरी सफलता नहीं पच रही है” विश्व कप 2023 फाइनल बाद भड़के मोहम्मद शमी, लाइव टीवी पर लगाई इस दिग्गज को फटकार