MOHAMMED KAIF ON TEAM INDIA RAHUL DRAVID

शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का 21वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जमकर कहर बरपाया। इस खिलाड़ी ने 2019 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए घातक गेंदबाजी पर कीवियों के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। इस दौरान तेज गेंदबाज ने कुल 5 विकेट चटकाए।

मोहम्मद शमी ने चटकाए 5 विकेट, जीता ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के लिए मोहम्मद शमी काल साबित हुए। तेज गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर दिया।

इसी के साथ मोहम्मद शमी 48 साल पुराने वर्ल्ड कप इतिहास में 2 बार पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए। इस गेंदबाज ने आईसीसी विश्व कप में सिर्फ 12 पारियों में 36 विकेट लिए हैं।

मोहम्मद कैफ ने की बड़ी भविष्यवाणी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनके इस खास प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 54 रन खर्च किए और 5 विकेट हासिल किए। अनुभवी गेंदबाज के इस घातक प्रदर्शन के बाद उनके प्लेइंग 11 में बने रहने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने शमी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज को अब प्लेइंग 11 से निकालना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

मोहम्मद कैफ ने कहा कि,

”शमी का उस मैच में प्लेयर ऑफ ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतना, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फॉर्ग्यूसन, मैच हेनरी हों, यह उनकी क्लास दिखाता है। शमी को बेंच करना अब मुश्किल नहीं नामुमिकन लग रहा है।”

20 साल बाद भारत ने जीता कीवी टीम के खिलाफ मैच

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय टीम ने 20 साल बाद कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की पांचवी जीत है। इस जीत के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारी के दमपर टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में भारत ने 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: गौतम गंभीर ने 2019 वर्ल्ड कप की चयन समिति को बताया सबसे खराब, कहा चयनकर्ताओं ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर