HARDIK PANDYA

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से शनिवार को खेले गए भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में शामिल नहीं हुए। उनके पैर में लगी चोट के कारण उन्हें इस मुकाबले में आराम दिया गया। उप-कप्तान की जगह बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव और गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। अब भारत की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है।

अंकतालिका में टॉप पर पहुंचा भारत

29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम पिछले पांच मैचों में जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। जबकि गत चैंपियन इंग्लैंड 9वें नंबर पर बनी हुई है।

टीम को सिर्फ 1 ही मैच में जीत मिली है। ऐसे में जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत को मात देने के उद्देश्य से उतरेगी।

हार्दिक पांड्या की हेल्थ पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

भारत बनाम इंग्लैंड मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की उपलब्धता सवालों के घेरे में है। बीसीसीआई ने टीम के उप-कप्तान की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है।

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि हार्दिक पांड्या की चोट में अब काफी सुधार है। ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

बीसीसीआई ने कहा कि,

 “यह केवल मोच है और कोई गंभीर बात नहीं है। उन्हें लखनऊ मैच में चयन के लिए उपलब्ध होना चाहिए”।

20 साल बाद भारत ने जीता कीवी टीम के खिलाफ मैच

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय टीम ने 20 साल बाद कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की पांचवी जीत है। इस जीत के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारी के दमपर टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में भारत ने 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: Team India: अरे ये क्या! न्यूजीलैंड पर जीत के बाद 3 भारतीय खिलाड़ियों ने अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ, जानिए वजह