HARDIK PANDYA INJURED

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। यही वजह है कि रविवार को खेले गए भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में भी वह नज़र नहीं आए। बीसीसीआई ने उन्हें अगले मैच तक आराम दिया है। अब भारतीय टीम 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इससे पहले  टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी का नाम फाइनल करना है।

आज हम आपको 4 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें हार्दिक पांड्या की जगह विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है।

वाशिंगटन सुन्दर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला था। इस मुकाबले में उन्हें कुछ कर दिखाने का मौका नहीं मिला था। लेकिन खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में हैं और हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं। अगर पांड्या की हालत में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले सुधार नहीं होता है तो कप्तान सुंदर को विश्व कप की प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं।

ये खिलाड़ी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकता है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 वनडे मैच खेले हैं। इनमें सुंदर ने 16 विकेट चटकाए हैं और 233 रन बनाए हैं।

शाहबाज़ अहमद

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 2 मैच खेलने वाले शाहबाज अहमद को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। ये खिलाड़ी टीम को 10 ओवर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी की भी सुविधा उपलब्ध कराता है।

फील्डिंग के मामले में इस खिलाड़ी का कोई सानी नहीं है। आईपीएल में ये खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के लिए खेलता नज़र आता है। वहीं, शाहबाज बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाते हैं।

दीपक हुड्डा

भारत के लिए ज्यादातर टी20 मैच खेल चुके दीपक हुड्डा अपने दमदार प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं। पिछले साल के बाद से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। दीपक हुड्डा को टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर सकता है।

वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैँ। इस खिलाड़ी ने 10 वनडे मैचों में 25 के औसत से 153 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट लिए हैं।

विजय शंकर

विजय शंकर को हार्दिक पांड्या के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। इस टूर्नामेंट में विजय शंकर ने 10 मैच खेलते हुए 301 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 का रहा था।

बात करें विजय शंकर के इंटरनेशनल करियर की तो इस खिलाड़ी ने साल 2018 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक भारत के लिए कुल 12 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश:  223 रन और 101 रन बनाए हैं।

ALSO READ: गौतम गंभीर ने 2019 वर्ल्ड कप की चयन समिति को बताया सबसे खराब, कहा चयनकर्ताओं ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर