4-3 से सीरीज जीतकर इंग्लैंड पहुंचते ही मोईन अली ने की पाकिस्तान की बेईज्जती, दुनिया के सामने रख दी पाक की असलियत
4-3 से सीरीज जीतकर इंग्लैंड पहुंचते ही मोईन अली ने की पाकिस्तान की बेईज्जती, दुनिया के सामने रख दी पाक की असलियत

Pakistan vs England T20 2022 : टी20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान को आखिरी के टी20‌ में 67 रनों से हराते हुए इंग्लैंड 4-3 से यह सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रहा। इंग्लैंड के कप्तान द्वारा इस मैच के समाप्त होने के बाद मीडिया के सामने आने पर एक ऐसी बात कही गई, जिसकी किसी एक के द्वारा अपेक्षा तक नहीं की गई थी। उन्होंने लाहौर के खाने की बुराई करते हुए कहा, कि लाहौर के खाने में कोई स्वाद नहीं है, जबकि लाहौर की अपेक्षा कराची का खाना अधिक स्वादिष्ट है। हमेशा से ही इस बात को लेकर पाकिस्तान के साथ बहस होती रही है, कि आखिर लाहौर या कराची में से कौन से शहर का खाना अच्छा होता है।

मोईन अली ने बताया लाहौर और कराची में कौन था बेस्ट

इस बात को लेकर मोइन अली ने कहा कि

“लाहौर और कराची की अपेक्षा सही मायने में कराची अच्छा था, लेकिन लाहौर से मुझे किसी बात को लेकर निराशा नहीं है, वहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए मैं बहुत खुश हूं। जैसा मैंने सोचा नहीं था उससे भी कहीं अधिक बेहतर व्यवस्था नजर आई है। यहां हमारे लिए अच्छी व्यवस्था की गई है और हमारी देखभाल भी अच्छे से हुई है।”

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची और लाहौर खेल की महानतम प्रतिद्वंदिता के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों शहरों से कई दिग्गज क्रिकेटर भी सामने आए हैं।

ALSO READ:मोहम्मद शमी के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, BCCI की ये शर्त पूरी करने पर बनेंगे टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा

इंग्लैंड ने 4-3 से जीता सीरीज

गद्दाफी स्टेडियम में सातवें और अंतिम टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को डेविड मलान द्वारा बनाए गए (78) रन और बेन डकेट के (30) रन एवं हैरी ब्रूक के नाबाद (46 )रनों की बदौलत इंग्लैंड ने ये मैच 67 रनों से जीत लिया। इस महीने के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए 4-3 से श्रृंखला में जीत मौजूदा एकदिवसीय विश्व चैंपियन के लिए बहुत अधिक फायदेमंद होगा।

210 रनों का पीछा करते हुए जीत के लिए पाकिस्तान 20 ओवरों के दौरान सिर्फ 142/ 8 रन ही बनाने में कामयाब रहा। इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने कप्तान बाबर आजम( 4) और खतरनाक शान मसूद (56) को पवेलियन लौटा कर पाकिस्तान को बैकफुट पर पहुंचाया दिया।

ALSO READ:-शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

Published on October 5, 2022 10:20 pm