हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग में 65वां मैच मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मैच में मुंबई इंडियंस ( MI) के कैप्टन रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) ने 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस ने काफी अच्छी शुरुआत के बाद अंत में शानदार शॉट खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। जिसके बाद 3 रन से मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत लिया।

राहुल त्रिपाठी की शानदार पारी मुंबई इंडियंस पर भारी

राहुल त्रिपाठी

टॉस हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए हैं। इस पारी में राहुल त्रिपाठी की शानदार पारी शामिल है। उन्होंने 44 गेंदों पर 76 रन की 172 के स्ट्राइक रेट से पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल है। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

पावरप्ले में ही उनके बेहतरीन सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का विकेट गिर गया। लेकिन राहुल त्रिपाठी की पारी ने टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। पारी में अभिषेक शर्मा ( 9 रन), रियान पराग ( 42), राहुल त्रिपाठी (76), निकोलस पूरन ( 38), एडन मार्क्रम ( 2 ) और वेसिंगटन सुंदर ( 9 ) रन बनाकर आउट हुए हैं। कप्तान केन विलियमसन (8) रन पर नॉटआउट रहे हैं।

मुंबई इंडियंस की तरफ से रमनदीप सिंह ने तीन ओवर्स में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। डेनियल सैम, रिले मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह ने एक एक विकेट अपने नाम किया है।

मुंबई इंडियंस ने दिखाई आतिशी बल्लेबाजी

209 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं टिम डेविड, गिनाई मुंबई इंडियंस की कमियां

मुंबई इंडियंस को इस मैच में एक अच्छी शुरुआत मिली। टीम के दोनो सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने पारी के आधे ओवर्स के बाद कोई विकेट नहीं दिया। लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा और ईशान किशन आउट हुए टीम के विकेट लगातार गिरे। लेकिन बीच में टीम डेविड ने एक विस्फोटक पारी खेली एल, उन्होंने मात्र 18 गेंदों मे 46 रन बनाए। टीम को जीत दिलाता नजर आ रहे टीम डेविड रनआउट हो गए।

मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा ( 48), ईशान किशन ( 43), डेनियल सैम ( 15), तिलक वर्मा ( 8), ट्रिस्टन स्टब्स ( 2), संजय यादव ( 0) और टीम डेविड ( 46) रन बनाकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन रन के अंतर से मैच जीतकर प्ले ऑफ के लिए अपनी उम्मीद जिंदा रखी हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से स्पीड के जादूगर उमरान मालिक ने तीन ओवर्स में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और वासिंगटन सुंदर ने एक एक विकेट लिया हैं। ट्रिस्टन स्टब्स और तिलक वर्मा दोनों खिलाड़ी रनआउट का शिकार हुए हैं।

ALSO READ: IPL 2022: “अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का….” रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्ते में आई दरार, जड्डू अब नहीं रहेंगे कभी भी CSK का हिस्सा

भुवनेश्वर कुमार की समझदारी से हैदराबाद ने जीता हारा हुआ मैच

भुवनेश्वर कुमार

आज के मैच की जीत का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वो भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवनेश्वर कुमार ने आज 19 वें ओवर में हारा हुआ मैच पूरी तरह से पलट दिया. 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और बिना कोई रन दिए 1 विकेट निकाल दी यही से मैच मुंबई इंडियंस के हाथ से फिसल गया. हालाँकि अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस ने पूरी कोशिस की लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे.

ALSO READ: IPL 2022: “अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का….” रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्ते में आई दरार, जड्डू अब नहीं रहेंगे कभी भी CSK का हिस्सा