jasprit bumrah austrlia team world cup 2023

लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान में आयरलैंड सीरीज के दौरान वापसी कर चुके जसप्रीत बुमराह ने अपने बेहतरीन खेल से एक बार फिर से लोगों के दिलों में अपनी जगह को बना लिया है। बुमराह के फैंस भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह बुमराह की यॉर्कर गेंदबाजी है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बुमराह को लेकर के एक बड़ा बयान दिया है।

बुमराह को लेकर मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रह चुके मैथ्यू हेडन ने जसप्रीत बुमराह को लेकर के बाद बयान दिया। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी से वर्तमान भारतीय टीम में से किसी एक खिलाड़ी को चुनने के लिए मौका दिया गया था। जिसमें उनसे पूछा गया था कि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के लिए किस खिलाड़ी को चुनना पसंद करेंगे। उन्होंने बेबाकी से विराट कोहली को नजरअंदाज करते हुए जसप्रीत बुमराह का नाम लिया।

11 महीने के बाद बुमराह की दमदार वापसी

बुमराह के लिए पिछला 1 साल काफी मुश्किल भरा रहा है। बैक इंजरी की वजह से क्रिकेट की दुनिया से दूर रहे थे। इस दौरान उन्हें एशिया कप 2022 T20 वर्ल्ड कप 2022 और बॉर्डर गावस्कर जैसे बड़े-बड़े टूर्नामेंट को भी मिस करना पड़ा, लेकिन 11 महीने के बाद खिलाड़ी ने अपनी दमदार वापसी की आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में उन्हें कप्तान बनाया गया।

पहले और दूसरे मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ उन्होंने अपनी शानदार फिटनेस का परिचय दिया बल्कि एक बेहतर कप्तान भी साबित हुए।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

जसप्रीत बुमराह की गिनती भारत के बेहतरीन और शानदार गेंदबाजों में की जाती है। बुमराह ने अपने क्रिकेट करियर में 30 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 128 विकेट लिए हैं। वहीं 72 वनडे मुकाबलें खेलते हुए 121 विकेट और 62 T20 मुकाबला खेलते हुए 74 विकेट लेने का काम किया है।

ALSO READ: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी, इस टीम को माना भारतीय कप्तान ने एशिया कप 2023 जीतने की प्रबल दावेदार

Published on August 23, 2023 11:37 pm