parthiv patel mathew hayden

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां खिलाड़ियों द्वारा समय-समय पर तरह-तरह के खुलासे किए जाते हैं. इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने अपने हैरान करने वाले बयान से हर किसी को चौंका दिया है. साल 2004 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के ओपनर मैथ्यू हेडन ने उन्हें पांच पंच लगाकर मुंह तोड़ने की धमकी दी थी, जहां ये बात यहीं पर खत्म नहीं हुई. पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आगे कई ऐसी चौकाने वाली बात बताई जो कई दशक से छिपी हुई थी.

मुंह तोड़ने की मिली थी धमकी

टीम इंडिया के खिलाड़ी पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बताया कि साल 2004 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में जब वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए ड्रिंक लेकर जा रहे थे, उस वक्त उनका सामना मैथ्यू हेडन से हो गया.

दरअसल पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को देखते ही मैथ्यू हेडन आग बबूला हो गए थे और उन्होंने खरी-खोटी सुना दी थी वह वास्तव में पार्थिव पटेल द्वारा उनके साथ की गई बदसलूकी का जवाब दे रहे थे और इसी वजह से पार्थिव पटेल ने हेडन को पलटकर कोई जवाब नहीं दिया था.

खत्म हो चुका है सारा मामला

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा कि मैं ब्रिसबेन में ड्रिंक लेकर जा रहा था. इस मैच में इरफान पठान ने उनका विकेट हासिल किया था. वह पहले ही शतक बना चुके थे और हमारी टीम काफी मुश्किल स्थिति में थी तभी इरफान ने उसे आउट कर दिया. मैं उनके बगल से गुजर रहा था और मैंने उनके पास जाकर हू- हू कहा था.

मैथ्यू हेडन के गुस्से के बारे में चर्चा करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा कि

“वह मेरे ऊपर बहुत ज्यादा गुस्सा हो गए थे और मुझे कहा कि अगर तुमने ऐसा एक बार और किया तो मैं तुम्हारे चेहरे पर जोरदार मुक्का मार दूंगा. मैंने उनको सॉरी कहा, वहीं खड़ा रहा और फिर चला गया. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के दौरान दोनों एक दूसरे के दोस्त बन गए.”

ALSO READ:टीम इंडिया में बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा 26 साल के इस खिलाड़ी का करियर! एशिया कप और विश्व कप में भी जगह मिलना मुश्किल!

Published on July 30, 2023 2:09 pm