Placeholder canvas

IPL 2023, RR vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी पर भारी पड़े संजू सैमसन, रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर 3 रनों से हारी CSK

आज आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और संजू सैमसन के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मैच इसलिए भी दिलचस्प है कि क्योंकि माही एक कप्तान के रूप में 200 वां मैच खेल रहे हैं. इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 175 रन का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 172 रन बनाए और जीत से 3 रन दूर रह गए.

राजस्थान रॉयल्स ने बनाया था 175 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल सिर्फ 10 रन बनाकर तुषारदेश पांडे के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद जाॅस बटलर और देवदत्त पडिक्कल के बीच अच्छी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ जाॅस बटलर ने 36 गेंदो में एक चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ देवदत्त पडिक्कल ने 26 गेंदो में 5 चौके की मदद से 36 रन बनाए.

बीच में रवि अश्विन और शिमरोन हेटमायर ने तेजतर्रार पारियां खेली, जिससे राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 170 के पार पहुंचा. रवि अश्विन ने 22 गेंदो में 30 तो शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदो में 30 रन बनाए.

चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए 172 रन

176 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद अजिंक्य रहाणे और डेवोन काॅनवे के बीच एक बार फिर अच्छी साझेदारी हुई. एक तरफ रहाणे ने 19 गेंदो में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए. वही काॅनवे ने 6 चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली.

अंतिम में महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने तेजतर्रार पारियां खेली. जहां धोनी ने 32 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ जडेजा ने 25 रन बनाए, लेकिन दोनो खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लक्ष्य से 3 रन दूर रहे गए.

ALSO READ: आईपीएल के नये सिक्सर किंग रिंकू सिंह जानिए 1 मैच के लिए केकेआर से लेते हैं कितनी फीस