Placeholder canvas

अपने बैग में गोबर रखकर मैदान पर उतरता था ये खिलाड़ी नाबालिग़ लड़की से दुष्कर्म मामले में खा चूका है जेल की हवा

by POONAM NISHAD
MAKHAYA NTINI

अंधविश्वास और क्रिकेट का नाता काफी पुराना है। शुभमन गिल का लाल रूमाल, वीरेंद्र सहवाग का नर्वस होने पर गाना गाना जैसे कई अंधविश्वास आपने सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक विदेशी खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहें हैं। जो अपने बैग में गोबर का पैकेट रखता था और मैच के शुरू होने से पहले इसे चूमता था। इसी के साथ जेल भी जा चुका है। आइये जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी…..

गोबर बैग में रखने वाला खिलाड़ी

 मखाया एंटीनी

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी मखाया एंटीनी अपने बैग में गोबर रखा करते थे। इस बात के बारे में उन्होंने ने ही अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। जिसमे उन्होंने बताया था

“अपने पूरे करियर के दौरान बैग में एक पैकेट में गाय का गोबर रखता था। मैच से पहले उसे चूमना अच्छा मानता था। उस पैकेट के कारण मैं जमीन से जुड़ा रहता था। वो मेरा लकी चार्म था। उस पैकेट को साथ में रखने का आइडिया मेरे हमेशा काम आता था”।

मखाया एंटीनी पर लग चुके है रेप के आरोप

 मखाया एंटीनी

साउथ अफ्रीका की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी पर 21 वर्ष के एक लड़की ने रेप आरोप लगाया था। जिसके बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन ने बदनामी के कारण उन्हे हटा दिया था। कोर्ट में उन्हें सजा भी हुई थी। लेकिन उसके बाद वो रिहा होकर बाहर आ गए थे। वापस आने के बाद उन्होंने नेशनल टीम में भी वापसी की थी।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका दौरे से रोहित शर्मा के नाम वापस लेने पर बोले सचिन तेंदुलकर, हिटमैन को कही ये बात

मखाया एंटीनी का करियर

साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज ने राष्ट्रीय स्तर कर 1998 में खेलना शुरू किया था और 2011 में अपने कैरियर का अंत किया था। 9 जुलाई 2011 में भारत के अपने कैरियर का अंतिम टी20 मुकाबला खेला था। मखाया एंटीनी 2008 में आईपीएल का हिस्सा भी रह चुके है। चेन्नई की ओर 2008 में आईपीएल खेल चुके हैं। साउथ अफ्रीका की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। इस तरह इस गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में अपना नाम कमा लिया है।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जो बैन के बाद IPL 2022 में कर सकते हैं वापसी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00