कुलदीप यादव

इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) के बीच मैच खेला गया। ये डी वाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई के मैदान पर खेला गया। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करके दिल्ली ने 149 रन बनाए। जिसके बाद लखनऊ टीम स्कोर का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। दिल्ली के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) स्टंप के पीछे से अपने गेंदबाजों को गाइड करते रहते हैं। लेकिन बीती रात हुए मैच में उन्होंने एक भविष्यवाणी की जोकि सच भी ही है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

वीडियो देखिए किस तरह ऋषभ पंत ने की भविष्यवाणी

डी कॉक

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल का मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ था। जिसमें दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए। जवाब में लखनऊ टीम 150 रन का स्कोर लेकर लक्ष्य का पूछा करने के लिए मैदान पर उतरी। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरह से उनके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक अक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। जिसपर कप्तान ऋषभ पंत ने अपने बेहतरीन गेंदबाज कुलदीप यादव को चार्ज पर लगाया।

क्विंटन डिकॉक के सामने कुलदीप यादव गेंदबाजी करने के लिए आए। लेकिन गेंद से पहले ही विकेटकीपिंग कर रहे ऋषभ पंत ने स्टंप माइक से कहा कि ‘इसका विकेट तू ही लेगा कुल्लू’, जिसके बाद अगली ही गेंद में कुलदीप यादव ने गेंद फेकी जोकि सरफराज खान ने कैच ले ली और अक्रामक बल्लेबाजी कर रहे क्विंटन डिकॉक को मैदान से बाहर जाना पड़ा।

यहां देखें वीडियो

कुलदीप यादव ने नहीं किया अपने कप्तान की बात को निराश

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव की गेंदबाजी से पहले ऋषभ पंत ने उनसे कहा ” तू ही आउट करेगा कुल्लू” जाके बाद कुलदीप यादव के खाते में क्विंटन डिकॉक का विकेट गया। इस विकेट के बाद मैच में रोमांच आया। हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में 6 विकेट से जीकर अपने नाम कर लिया है।

क्विंटन डि कॉक ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बेहतरीन पारी खेली है। उन्होंने 52 गेंदों में 80 रन की पारी खेली। जिसमे 153.85 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इसमें 9 चौके और 2 छक्के शमिल हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दिल्ली कैपिटल अपनी स्लो पारी और पृथ्वी शाह के अच्छे प्रदर्शन के दम पर 149 रन बना सकी। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.4 ओवर्स में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और दो अंक अपने खाते में कर लिए।

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली के खिलाफ घातक गेंदबाजी वाले रवि विश्नोई ने गौतम गंभीर या कोच को नहीं, इन्हें दिया अपने प्रदर्शन का पूरा श्रेय