IPL 2022 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया है। केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ ने दिल्ली के 150 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया है। लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने सर्वाधिक 80 रन की पारी खेली।

रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी

एक बार फिर युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। उन्होंने गेंद से फिर एक बार बल्लेबाजों को परेशान किया और मैच में अपने 4 ओवरों में उन्होंने 22 रन देते हुए 2 विकेट झटके। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“हम (चेज के दौरान) कॉन्फिडेंट थे, क्योंकि हमारी बल्लेबाजी में गहराई है। खेल अंत की ओर थोड़ा मुश्किल हो गया, लेकिन हमारे पास अभी भी होल्डर और केजी(कृष्णप्पा गौतम) का आना बाकी था। अच्छा लगता है जब आप विकेट लेते हैं और टीम के लिए योगदान करते हैं, गेंद मेरे हाथ से अच्छी तरह से निकल रही है, वास्तव में प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। वह (नरेंद्र हिरवानी) मुझसे कहते रहते हैं कि मैं कहां बेहतर कर सकता हूं और अपने खेल में सुधार कर सकता हूं। यह अब तक अच्छा चल रहा है।”

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली की लगातार दूसरी हार के बाद आपा खो बैठे ऋषभ पंत, सबके सामने इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

लखनऊ की लगातार दूसरी जीत

लखनऊ टीम

इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 149 रन बनाए जिससे लखनऊ को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य मिला। लखनऊ ने ओपनर क्विंटन डि कॉक (80) की शानदार पारी की बदौलत 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। आयुष बदोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा।

लखनऊ को क्विंटन डि कॉक और कप्तान केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दी और 73 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। डि कॉक ने 52 गेंंदों पर 80 रन की अपनी शानदार पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े। 

उनके अलावा कप्तान राहुल ने 24 रन का योगदान दिया. क्रुणाल पंड्या ने नाबाद 19 जबकि आयुष ने 3 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए। दिल्ली के स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए। ललित यादव और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: जीत के साथ पॉइंट टेबल में लखनऊ को बम्पर फ़ायदा, इस नंबर पर लुढ़की दिल्ली कैपिटल्स