Placeholder canvas

भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, धारदार गेंदबाजी देख रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट

हमें हमारे जीवन के संघर्षों से केवल एक ही चीज बाहर निकाल सकती हैं और वह हैं मेहनत और लगन अगर ये दो चीजें साथ में रही तो हम जीवन में आगे बढ़ते ही जाएंगे। भारत में क्रिकेटर को भगवान की तरह पूजा जाता है, क्रिकेट के खेल से कई खिलाड़ियों ने अपनी जिंदगी को बदला है। और इसी में अब  भारत के उभरते हुए सितारे कुलदीप सेन का नाम भी जुड़ गया है।

कुलदीप सेन (KULDEEP SEN) हाल ही में ईरानी कप (IRANI CUP) में रेस्ट ऑफ इंडिया (REST OF INDIA) के तरफ से खेलते हुए सौराष्ट्र (SAURASTRA) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों ने सौराष्ट्र के बल्लेबाजों का बुरा हाल कर दिया है।

कुलदीप सेन ने सौराष्ट्र को किया चारों खाने चित

ईरानी कप 2022 में रेस्ट ऑफ इंडिया (REST OF INDIA) और सौराष्ट्र (SAURASTRA) के बीच मैच चल रह हैं, जिसके पहले दिन में बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र टीम की खूब पिटाई हुई। रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को बुरा हाल कर दिया। रेस्ट ऑफ इंडिया के तरफ से कुलदीप सेन (KULDEEP SEN) अपना शानदार खेल दिखाते हुए नजर आए।

कुलदीप ने सौराष्ट्र के खिलाफ 7 ओवर फेंके जिसमें एक ओवर मेडन ओवर भी था। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.85 था। कुलदीप ने इस शानदार इकॉनमी रेट से तीन विकटें अपने नाम की। उन्होने पहले दिन चेतेश्वर पुजारा को 1 रन, प्रेरक मांकड़ को 9 रन और पार्थ भट्ट को 1 रन पर आऊट किया।

ALSO READ: एशिया कप 2022 में माँ और बेटी एक साथ कर रही हैं पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व, पहली बार देखने को मिला ये अद्भुत नजारा

संघर्षों से जीतने के बाद कुलदीप की टीम इंडिया में एंट्री

कुलदीप सेन (KULDEEP SEN) का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के गांव हरिहरपुर में हुआ था। कुलदीप के पिता रामपाल सेन की सिरमौर में एक सैलून की दुकान है। कुलदीप के दो भाई हैं जिनमें वह सबसे बड़े हैं, उनके एक भाई पुलिस में हैं तो वहीं दूसरे भाई कोचिंग चलाते हैं। कुलदीप सेन अब अपने क्रिकेट के खेल से अपने परिवार और अपना करियर संवार रहे हैं।

साल 2022 के आईपीएल (IPL) में वह राजस्थान रॉयल्स (RAJASTHAN ROYALS) का हिस्सा थे और यहीं से उनकी जिंदगी ने नया मोड़ लिया। वह लगातार शानदार फॉर्म में तो थे लेकिन भारत (INDIA) में खेलने के लिए उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। लेकिन अब उनका यह सपना भी पूरा होने वाला हैं।

कुलदीप सेन अपने ही साथी उमरान मलिक (UMRAN MALIK) के साथ आस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए नेट बॉलर के रूप में जाने वाले हैं। जिसके बाद जल्द ही उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका भी मिलेगा।

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों के लिए बंद हुए भारतीय टीम के दरवाजे, कभी भारत को जितवाते थे हारे हुए मैच